The Lallantop
Advertisement

गुजरात चुनाव: अमित शाह को मिले 1 लाख से ज्यादा वोट, पता है कहां से?

भारी मतों से जीते हैं अमित शाह

Advertisement
Gujarat Assembly elections amit shah
गांधीनगर में जश्न मनाते हुए बीजेपी के कार्यकर्ता (फोटो: PTI)
8 दिसंबर 2022 (Updated: 8 दिसंबर 2022, 22:38 IST)
Updated: 8 दिसंबर 2022 22:38 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुजरात की एलिसब्रिज विधानसभा सीट (Ellisbridge Assembly Seat) से अमित शाह (Amit Shah) की जीत हुई है. वो भी भारी मतों से. एलिसब्रिज में बीजेपी (BJP) के अमित शाह को एक लाख से ज्यादा वोट मिले हैं. अमित शाह ने कांग्रेस के भीखुभाई हरगोविंदभाई दवे को 1,04,796 वोटों के अंतर से हराया है. अब, आप अमित शाह नाम से कन्फ्यूज मत हो जाइएगा. 

एलिसब्रिज सीट पर जीत दर्ज करने वाले अमित शाह देश के गृह मंत्री अमित शाह नहीं हैं. एलिसब्रिज विधानसभा सीट जीतने वाले BJP प्रत्याशी, अमितभाई पोपटलाल शाह हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक अमितभाई पोपटलाल शाह अहमदाबाद के मेयर रह चुके हैं.

अमित शाह को कितने वोट मिले?

सुबह वोटों की गिनती शुरू होते ही एलिसब्रिज विधानसभा सीट पर BJP प्रत्याशी अमित शाह को बढ़त मिलने लगी थी. अमित शाह को कुल 1,19,323 वोट मिले हैं. 

Ellisbridge Election Result 2022, Amit Shah Of BJP Wins
एलिसब्रिज सीट पर जीत दर्ज करने वाले अमित शाह (फोटो: ट्विटर)

वहीं दूसरे नंबर पर रहे कांग्रेस के भीखुभाई हरगोविंदभाई दवे को महज 14,527 वोट मिले हैं. यहां आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार पारस रुपेशकुमार शाह के खाते में 9,467 वोट आए. इस सीट पर कुल 9 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था.

एलिसब्रिज सीट गुजरात के अहमदाबाद जिले में आती है. इस सीट पर BJP साल 1995 से जीतती आ रही है. पिछले विधानसभा चुनाव (2017) में यहां BJP की ओर से राकेश शाह जीते थे. उन्हें कुल 1,16,811 वोट मिले थे. राकेश शाह ने दूसरे नंबर पर रहे कांग्रेस के विजयकुमार रतिलाल दवे को 85, 205 मतों के अंतर से हराया था.

गुजरात में इस बार भी BJP की सरकार

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी (BJP) को बहुमत मिल चुका है. BJP ने 156 सीटें जीती हैं. कांग्रेस यहां सिर्फ 17 सीटें ही जीत पाई है. वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) 5 सीटों पर सिमट गई. 3 विधानसभा सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है, वहीं 1 सीट समाजवादी पार्टी के खाते में आई है.

वीडियो- गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी की सीट पर क्या रिकॉर्ड बन गया?

thumbnail

Advertisement