The Lallantop
Advertisement

जियो ने 29 रुपये का प्लान बेचकर आपके साथ बड़ा खेल कर दिया

Jio Cinema ने क्या खेल किया है, वो आपको एक महीने के बाद पता चलेगा.

Advertisement
jio cinema premium plan 29
जियो का प्रीमियम प्लान पहले 999 रुपये प्रति महीना था.
font-size
Small
Medium
Large
25 अप्रैल 2024
Updated: 25 अप्रैल 2024 16:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Jio Cinema ने अपने नए प्रीमियम प्लान इंट्रोड्यूस किए हैं. Amazon Prime और Netflix जैसे बड़े प्लेयर्स के बीच जियो हर मुमकिन कोशिश से अपनी जगह बनाने में लगा हुआ है. इसलिए अब 29 रुपये का प्लान लॉन्च हुआ है. उसके अंतर्गत आप तमाम बड़े हॉलीवुड शोज़, स्पोर्ट्स इवेंट और टीवी शोज़ देख पाएंगे. जियो पहले ही इंडिया में HBO और Paramount जैसे प्लेटफॉर्म्स के कंटेंट के राइट्स ले चुका है. उससे ये हुआ कि Sopranos, Game of Thrones से लेकर Succession जैसे शो जियो की छत के नीचे गए. अब केवल 29 रुपये में जियो आपको ऐसे तमाम शोज़ और फिल्में देखने का मौका दे रहा है. 

इससे पहले वाले प्लान के अनुसार जियो प्रीमियम कंटेंट के लिए एक साल के 999 रुपये लेता था. अब इस प्लान को बदलकर दो नए प्लान लाए गए. पहले वाला 29 रुपये प्रति महीने का है. उसमें आप बिना ऐड्स के प्रीमियम इंटरनेशनल कंटेंट देख सकते हैं. बस स्पोर्ट्स वाला कंटेंट ऐड फ्री नहीं होगा. इस प्लान में स्ट्रीमिंग की क्वालिटी भी ड्रॉप नहीं होगी. आप 4K पर कंटेंट देख सकते हैं. बस इस प्लान में यूज़र एक ही डिवाइस पर कंटेंट देख सकता है. यानी सिर्फ एक ही स्क्रीन पर आप इसे इस्तेमाल कर पाएंगे. 

jio cinema
जियो सिनेमा के नए प्रीमियम प्लान. 

दूसरा प्लान 89 रुपये प्रति महीने का है. इसे फैमिली प्लान का नाम दिया गया है. जियो इसके ज़रिए फैमिली या ग्रुप वाली ऑडियंस को टारगेट करना चाहता है. इस प्लान में सारी सुविधाएं मिलेंगी. उसके साथ ही यहां चार डिवाइस पर कंटेंट स्ट्रीम किया जा सकता है. यहां तक सुनने में सब ठीक लगता है. अगर 29 रुपये में प्रीमियम कंटेंट देखने को मिले तो क्या ही हर्ज़ होगा. यही सोचकर हमने जियो सिनेमा का ऐप खोला. और उसी के बाद असली खेल भी समझ में आया. जब आप 29 रुपये वाला प्लान चुनेंगे, तो पेमेंट वाले पेज पर दिखाएगा कि इतना शुल्क सिर्फ एक महीने के लिए लगेगा. उसके बाद इस प्लान के लिए हर महीने 59 रुपये लगेंगे.

ठीक उसी तरह 89 रुपये प्रति महीने वाला प्लान एक महीने के बाद 149 रुपये का हो जाएगा. भले ही प्लान की सस्ती दरों का प्रचार किया जा रहा है, लेकिन उसके बीच ये छोटे टेक्स्ट में लिखी जानकारी मिस नहीं करनी है. बता दें कि आप जियो पर ओरिजनल इंडियन कंटेंट के साथ विदेशी प्रोजेक्ट्स भी देख सकते हैं. उसके अलावा IPL जैसा बड़ा स्पोर्टिंग इवेंट आप ऐड्स के साथ फ्री में देख सकते हैं.                     

वीडियो: शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी की डंकी के लिए जियो सिनेमा ने रिकॉर्ड कीमत चुकाई है

thumbnail

Advertisement

Advertisement