The Lallantop
Advertisement

सलमान खान के बॉडीगार्ड ने फैन को धक्का दिया, तो क्या ग़लत किया?

वायरल वीडियो में Salman Khan के बॉडीगार्ड एक फैन को धक्का देते हुए दिख रहे हैं. इस पर सोशल मीडिया पर हल्ला मचा हुआ है. उन्होंने ऐसी कोई भारी गलती नहीं कर दी है. सोशल मीडिया के पहरूओं को हर बात पर बिना विचार किए चढ़ने की ज़रूरत नहीं होनी चाहिए. पहरूओं को सावधान रहना है, लेकिन थोड़ा हल्के हाथों से.

Advertisement
salman khan viral video bodyguard
सलमान खान एक एयरपोर्ट का वीडियो वायरल हुआ है
23 नवंबर 2023
Updated: 23 नवंबर 2023 19:34 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आजकल एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें Salman Khan के बॉडीगार्ड एक आदमी को धक्का देते हुए दिख रहे हैं. इस पर सोशल मीडिया पर हल्ला मचा हुआ है. लोग कह रहे हैं कि सलमान खान के बॉडीगार्ड्स को ऐसा नहीं करना चाहिए था. ये बहुत रूखा बर्ताव है. पर इसमें उन्होंने ऐसी कौन-सी भारी गलती कर दी कि इस पर सोशल मीडिया के लोग उन पर चढ़ जाएं. उनकी आलोचना करें.

सिम्पल-सी बात है, यदि कोई हाई सिक्योरिटी वाला आदमी हो और आप अचानक उसके सुरक्षा घेरे में घुस जाएं, तो उसके बॉडीगार्ड आपको रास्ते से अलग ही करेंगे. और यहां वो आदमी सुपरस्टार सलमान खान है, तब तो शर्तिया आपको ऐसे अचानक नहीं घुसना चाहिए. सुरक्षा कर्मी ऐसे अजनबी तत्वों को अलग ही करेंगे. ऐसा ही कुछ वीडियो में दिख भी रहा है.

मैं कहता हूं, कोई भी आदमी पब्लिक प्लेस में हो और वो सलमान के कैलिबर का न भी हो, तब भी उसके बॉडीगार्ड्स का ये काम है कि कोई भी अनजान आदमी करीब आने की कोशिश करे, तो वो उसे रास्ते से हटाएं. आदमी बॉडीगार्ड ही इसलिए रखता है. इससे न ही बॉडीगार्ड्स का गलत मंशा उजागर होती है, न ही उस सेलिब्रिटी की. और जिन लोगों ने सलमान से मिलने जा रहे फैन को अलग किया, वो कोई उनके पर्सनल बॉडीगार्ड नहीं हैं, बल्कि सरकारी सुरक्षाकर्मी हैं.

अगर आपको न पता हो तो बताए देते हैं, सलमान खान को Y+ कैटगरी की सुरक्षा मिली हुई है. उन्हें ये सुरक्षा देने की वजह भी बताए देते हैं. सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग जान से मारने की धमकियां देता रहा है. सलमान को डेथ थ्रेट वाला मेल आया था. मॉर्निंग वॉक पर गए उनके पिता सलमान खान को एक चिट्ठी मिली थी, इसमें भी सलमान को जान से मारने की बात कही गई थी. इन सबके बाद सलमान को Y+ सिक्योरिटी दी गई. उनके घर के बाहर फैंस का इकट्ठा होना बैन कर दिया गया.

सलमान के बॉडीगार्ड ने विकी कौशल को धक्का मारा? विकी ने कैमरे पर पूरी कहानी बता दी

जिस आदमी को बार-बार मारने की धमकियां मिल रही हों, आप अचानक से उसके रास्ते में घुस जाएंगे, तो आपके साथ सज्जनता का व्यवहार तो नहीं किया जाएगा. सलमान खान के सुरक्षाकर्मियों ने तो बहुत सभ्यता से फैन को सामने से हटाया. ये बात ठीक है कि फैंस थोड़ा उत्साही होते हैं, लेकिन उन्हें ये समझना होगा कि वो ऐसे हाई सिक्योरिटी जोन में यूं ही नहीं घुस सकते. वो भी तब, जब किसी को जान का खतरा हो. साथ ही सोशल मीडिया के पहरूओं को भी हर बात पर बिना विचार किए चढ़ने की ज़रूरत नहीं होनी चाहिए. पहरूओं को सावधान रहना है, लेकिन थोड़ा-सा हल्के हाथों से. सिर्फ दिल से नहीं, दिमाग से भी सोचना है. 

वीडियो: सलमान खान ने गदर 2 के वक्त सनी देओल को सपोर्ट किया, सनी ने टाइगर 3 के दौरान बदला चुकता कर दिया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement