The Lallantop
Advertisement

'बॉयकॉट पठान' के बीच शाहरुख की बेइज्जती वाले वीडियो का सच ये निकला

शाहरुख खान और विद्या बालन को वीडियो वायरल.

Advertisement
shahrukh-khan-pathaan-release-booking
वायरल वीडियो के स्क्रीनशॉट्स.
20 जनवरी 2023 (Updated: 20 जनवरी 2023, 15:43 IST)
Updated: 20 जनवरी 2023 15:43 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
दावा

शाहरुख खान ने पूछा, ''कितने अवॉर्ड्स हैं तुम्हारे पास?''
विद्या बालन हंसते हुए जवाब देती हैं, 47. आगे विद्या पूछती हैं कि आपके पास कितने अवॉर्ड्स हैं? जवाब में शाहरुख कहते हैं कि मैं अपने अवॉर्ड्स तो नहीं गिनता लेकिन 155 हैं. इसके तुरंत बाद विद्या कहती हैं,

"उसमें आपने कितने अवॉर्ड्स खरीदे हैं? साल में एक फिल्म रिलीज होती है आपकी और आप 35 अवॉर्ड्स शोज़ में नाचते हैं. वो एक्सचेंज ऑफर में अवॉर्ड वगैरह लेना, वो सब आप करते हैं."

पठान की रिलीज़ से पहले ये वीडियो इंटरनेट पर जबरदस्त वायरल है. 26 सेकेंड के इस वीडियो को शाहरुख खान की बेइज्जती से जोड़कर शेयर किया जा रहा है.

ट्विटर यूज़र soumit dev ने वायरल वीडियो ट्वीट कर लिखा, (आर्काइव)

'पठान का बहिष्कार जनता कर रही है, किंतु शाहरुख खान की बेज्जती अब बॉलीवुड वाले क्यों कर रहे हैं? 
गई भैंस पानी में.'

फेसबुक पर भी वायरल वीडियो को ऐसे ही दावों के साथ शेयर किया जा रहा है.

फेसबुक पर वायरल वीडियो.
पड़ताल

वायरल दावे का सच जानने के लिए 'दी लल्लनटॉप' ने पड़ताल की. हमारी पड़ताल में वायरल दावा भ्रामक निकला. वायरल वीडियो का पूरा वर्जन देखने पर पता चलता है कि असल में दोनों के बीच हंस-मजाक चल रहा था. लेकिन वीडियो के एक हिस्से को काटकर शाहरुख की बेइज्जती से जोड़ा गया है.

कुछ की-वर्ड्स की मदद से सर्च करने पर यूट्यूब पर हमें घटना का वीडियो यूट्यूब पर मिला. यूट्यूब पर वीडियो को IIFA Awards 2013 का बताया गया है.

यूट्यूब का स्क्रीनशॉट.

यहां से क्लू लेकर हमने IIFA Awards के ऑफिसियल डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर वायरल वीडियो को खोजना शुरू किया. सर्च से हमें IIFA Awards के फेसबुक पेज पर वायरल वीडियो का लंबा वर्जन मिला. 24 दिसंबर 2019 को अपलोड किए गए वीडियो का कैप्शन है-

'Comic Moments Anecdotes - 2013 #IIFA'

वीडियो में 2 मिनट के बाद शाहरुख और विद्या बालन को हंसी-मजाक करते हुए देखा सकता है. इस दौरान वहां मौजूद दूसरों कलाकारों ने भी दोनों की बातचीत पर जमकर ठहाके लगाए थे. इन कलाकारों में अनुपम खेर, परिणीति चोपड़ा, जैकलीन फर्नांडिस और अनुराग बासु जैसे लोगों के नाम शामिल हैं.
कार्यक्रम को लेकर हमें इंडिया टुडे में छपी 6 जुलाई, 2013 की रिपोर्ट मिली. इंडिया टुडे ने न्यूज़ एजेंसी PTI के हवाले से बताया,

'मकाउ में 4 से 6 जुलाई तक आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (IIFA), 2013 महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देंगे. अवार्ड शो में दीपिका पादुकोण, माधुरी दीक्षित और अभिषेक बच्चन, आयुष्मान खुराना, अर्जुन कपूर, सुशांत सिंह राजपूत और दूसरे लोगों की परफॉर्मेंस देखने को मिलेंगी.'

नतीजा

कुल मिलाकर जिस वीडियो को शाहरुख की बेइज्जती बताकर शेयर किया जा रहा है वो असल में एक मजाकिया बातचीत का हिस्सा भर है. IIFA 2013 के दौरान शाहरुख बतौर होस्ट विद्या बालन से हंसी-मजाक कर रहे थे और ऑडियंस ने भी इस बातचीत पर जमकर ठहाके लगाए थे.

पड़ताल की वॉट्सऐप हेल्पलाइन से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करने के लिए ट्विटर लिंक और फेसबुक लिंक पर क्लिक करें. 

 

वीडियो: शाहरुख खान ने बताया क्यों जॉन अब्राहम 'पठान' में उन्हें मार नहीं पा रहे थे

thumbnail

Advertisement