The Lallantop
Advertisement

शार्क ने लड़के को मुंह में दबा लिया, पिता भिड़ गया, जबड़ा खोल बेटे को बचा लाया

बेटा अपने पापा के साथ समुद्र में मछली पकड़ने गया था. शार्क ने बेटे को दबोच लिया. और फिर पिता ने जो हिम्मत दिखाई... जानकर हैरान हो जाएंगे.

Advertisement
Australia Great white shark turns on teenage boy fishing off Glenelg.jpg
शार्क ने बेटे को दबोच लिया, पिता ने बचा लिया (फोटो: सोशल मीडिया/न्यूज़ 7)
24 अप्रैल 2024 (Updated: 24 अप्रैल 2024, 11:51 IST)
Updated: 24 अप्रैल 2024 11:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक शख्स अपने बेटे की जान बचाने के लिए शार्क से लड़ गया. शार्क छोटी-मोटी नहीं. ग्रेट व्हाइट शार्क (Great White Shark). ये शार्क साइज में बहुत बड़ी और खतरनाक होती है. शार्क के चंगुल से बचाए जाने के बाद पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया. क्योंकि हमले में लड़के के पैर में गंभीर चोटें आई थीं. इसे लेकर पीड़ित के पिता और एंबुलेंस डिपार्टमेंट के प्रवक्ता का भी बयान सामने आया है. जानते हैं पूरा मामला.

न्यूज वीक की रिपोर्ट के मुताबिक घटना साउथ ऑस्ट्रेलिया के ग्लेनेलग इलाके में स्थित एक समुद्री तट की है. 21 अप्रैल को नैथन और उनके पिता माइकल यहां मछली पकड़ने आए थे. मछली पकड़ने के लिए वो एक छोटी सी नाव लेकर समुद्र में उतरे. और वो समुद्र के तट से करीब दो मील दूर निकल आए. तभी नैथन ने एक मछली पकड़ी और उसकी फोटो खींचने लगा.

इस दौरान पानी में मौजूद एक 6 फीट लंबी ग्रेट व्हाइट शार्क ने उसका पैर दबोच लिया. और पानी में खींचने लगी. ऐसे में उसके पिता माइकल बिना सोचे शार्क के पास पहुंचे. और शार्क पर हमला कर दिया. इसे लेकर माइकल ने न्यूज वीक से बात की. उन्होंने बताया कि वो पानी के अंदर पहुंचे और शार्क का जबड़ा पकड़कर खोल दिया. और उनका बेटा पानी में गिर गया.

शार्क के चंगुल से बचाने के बाद माइकल अपने बेटे नैथन को लेकर तट पर पहुंचे. यहां से नैथन को रॉयल एडिलेड अस्पताल पहुंचाया गया. साउथ ऑस्ट्रेलिया एंबुलेंस के प्रवक्ता क्रेग मर्डी ने बताया,

'लड़के की उम्र करीब 16 साल है. उसके पैर के निचले हिस्से में तीन घाव थे. तीनों घावों के निशान काफी गहरे थे. घाव से काफी खून निकल रहा था. जिसे समय रहते रोक लिया गया.'

ये भी पढ़ें: मम्मी, तुम्हें पापा को हीरो नहीं बनाना था!

ऑस्ट्रेलिया के समुद्र में ‘ग्रेट व्हाइट शार्क’ काफी तादाद में मौजूद हैं. इन्हें ‘व्हाइट प्वॉइंटर शार्क’ भी कहा जाता है. ये बड़े साइज की टॉप 3 शार्क की प्रजातियों में शामिल हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक खतरा महसूस होने पर ही ये शार्क इंसानों पर हमला करती हैं. इनके जबड़ो में नुकीले दातों की कई सारी लाइने होती हैं. इनकी मदद से शार्क का हमला और घातक हो जाता है.

वीडियो: 'जिन लोगों को जय श्री राम बोलने में तकलीफ...', BJP प्रदेश अध्यक्ष के विवादित बोल

thumbnail

Advertisement

Advertisement