The Lallantop
Advertisement

हरियाणा के रेवाड़ी में दर्दनाक हादसा, फैक्ट्री में बॉयलर फटा, 35 से ज्यादा मजदूर झुलसे

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक मजदूर की हालत गंभीर बताई जा रही है जिसे रोहतक के अस्पताल में रेफर किया गया है.

Advertisement
Rewari Boiler
घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. (आजतक)
font-size
Small
Medium
Large
16 मार्च 2024 (Updated: 16 मार्च 2024, 22:11 IST)
Updated: 16 मार्च 2024 22:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हरियाणा के रेवाड़ी से दर्दनाक घटना की खबर समाने आई है. यहां एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने की वजह से करीब 40 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को पास के सर शादी लाल ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है.  अस्पताल के डॉक्टर सुरेंद्र यादव ने घटना के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि

रेवाड़ी के धारूहेड़ा में एक फैक्ट्री में बॉयलर फट गया है. हमने अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है. फैक्ट्री में एंबुलेंस भेज दी गई है. इस घटना में कई लोग झुलस गए हैं. करीब 40 लोग घायल हैं और एक गंभीर मरीज है जिसे रोहतक रेफर किया गया है.

ये हादसा लाइफ लॉन्ग नाम की एक कंपनी में हुआ. बताया जा रहा है कि इस फैक्ट्री में स्पेयर पार्ट्स बनाए जाते हैं. बॉयलर फटने से फैक्ट्री के अंदर मौजूद करीब 40 मजदूर चपेट में आ गए. घटनास्थल और अस्पताल से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वो बेहद दर्दनाक हैं. कई मजदूरों के शरीर के कई हिस्से बुरी तरह झुलस गए हैं. घायलों के ऐंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है. हादसे के बाद घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची. रेवाड़ी से आ रही खबरों के मुताबिक पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. राहत-बचाव कार्य जारी है. 

रेवाड़ी में इस दुर्घटना की जानकारी सामने आने के बाद कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने दुख जाताया. उन्होेंने सोशल मीडिया X पर पोस्ट लिखा. उन्होंने कहा- 

रेवाड़ी के धारूहेड़ा औद्योगिक क्षेत्र की लाइफ लॉन्ग फैक्ट्री में दर्दनाक हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के झुलसने की खबर बेहद दुखद है. हादसे में घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. 

हुड्डा ने सरकार से मांग की है कि इस दुर्घटना से पीड़ित सभी को बेहतर उपचार व हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाए.

 

वीडियो: अलीपुर पेंट फैक्ट्री में कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा? Fire Brigade अफसर ने दिया जवाब

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement