The Lallantop
Advertisement

कर्नाटक BJP के खिलाफ चुनाव आयोग का सख्त एक्शन, X को दिया 'आपत्तिजनक' पोस्ट हटाने का आदेश

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के बीच Election Commission ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X को Karnataka BJP की तरफ से किए गए आपत्तिजनक पोस्ट को हटाने का निर्देश दिया.

Advertisement
Election commission,Karnataka, BJP
चुनाव आयोग का कर्नाटक बीजेपी के खिलाफ सख्त एक्शन (फोटो: X)
8 मई 2024 (Updated: 8 मई 2024, 07:55 IST)
Updated: 8 मई 2024 07:55 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

चुनाव आयोग (Election Commission) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X को कर्नाटक बीजेपी (Karnataka BJP) की तरफ से किए गए ‘आपत्तिजनक’ पोस्ट को हटाने का निर्देश दिया है. सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के तहत नियुक्त चुनाव आयोग के नोडल अधिकारी ने X को पत्र लिखकर पोस्ट को "तुरंत" हटाने के लिए कहा है. इससे पहले चुनाव आयोग ने 5 मई को कर्नाटक बीजेपी को अपने X हैंडल से यह पोस्ट हटाने का आदेश दिया था.

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कर्नाटक BJP को पत्र लिखकर वह पोस्ट हटाने का निर्देश दिया था. हालांकि इस पोस्ट को नहीं हटाया गया. जिसके बाद चुनाव आयोग ने सख्त एक्शन लेते हुए X को इस पोस्ट को हटाने का निर्देश दिया है. निर्वाचन आयोग ने कहा,

“पोस्ट को अभी तक हटाया नहीं गया है. इसलिए, ‘एक्स’ को तुरंत पोस्ट हटाने का निर्देश दिया जाता है.”

इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी की तरफ से शिकायत दर्ज करवायी गयी थी. जिसके बाद चुनाव आयोग की तरफ से इस मामले में FIR दर्ज किया जा चुका है.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल,कर्नाटक की बीजेपी यूनिट ने बीते 4 मई को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ' X ' पर एक एनिमेटेड वीडियो पोस्ट किया. आरक्षण विवाद को लेकर बनाए गए इस वीडियो में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का कार्टून दिखाया गया है. इस वीडियो को लेकर कांग्रेस पार्टी की तरफ से आपत्ति जताई गई. जिसके बाद कांग्रेस ने 5 मई को चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि वीडियो के जरिए भाजपा कर्नाटक में दंगे भड़काना चाहती है.

बताते चलें कि इस पोस्ट को हटाने का निर्देश उस दिन आया, जब कर्नाटक में बाकी बचे 14 सीटों के लिए मतदान हो रहा था. 7 मई को बेलगाम, उत्तर कन्नड़, शिमोगा और कलबुर्गी समेत 14 सीटों पर मतदान हुआ. राज्य की 28 लोकसभा सीट में से 14 सीट पर 26 अप्रैल को मतदान हो चुका है.

वीडियो: रायबरेली में राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में दिनेश प्रताप सिंह ने क्या दावे किए हैं?

thumbnail

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

Advertisement

Advertisement