The Lallantop
Advertisement

IPL की सट्टेबाजी ने पति पर इतना कर्ज करवा दिया कि परेशान पत्नी ने आत्महत्या कर ली

2023 के IPL के अंत तक शख्स के ऊपर 1 करोड़ से ज्यादा का कर्ज हो गया था. साहूकारों द्वारा लगातार उत्पीड़न किए जाने की वजह से अंततः उसकी पत्नी ने आत्महत्या कर ली.

Advertisement
Karnataka Man Lured Into IPL Betting Ended With 1 Crore Debt wife commits suicide
दर्शन को जल्द पैसे कमाने का लालच देकर क्रिकेट सट्टेबाजी में शामिल किया गया था. (फोटो- ट्विटर)
26 मार्च 2024
Updated: 26 मार्च 2024 23:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कर्नाटक में कथित रूप से एक शख्स की सट्टेबाजी की लत उसकी पत्नी की मौत की वजह बन गई. सट्टेबाजी के चक्कर में शख्स के ऊपर एक करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज था. वो IPL में सट्टेबाजी करता था और पैसा लगाता था (Karnataka Man Lured Into IPL Betting). इसके चलते कर्जदाता आए दिन धमकियां देते थे. बताया गया है कि उनकी धमकियों और उत्पीड़न से तंग आकर उसकी पत्नी ने बीती 18 मार्च को सुसाइड कर लिया.

राज्य के लघु सिंचाई विभाग में असिस्टेंट इंजीनियर पद पर कार्यरत हैं दर्शन बाबू. कर्नाटक के चित्रदुर्ग में रहते हैं. उनकी साल 2021 में रंजीता से शादी हुई थी. खबर के मुताबिक इसके एक साल बाद दर्शन IPL में सट्टेबाजी करने लगे. वो सट्टेबाजी से आसानी से पैसे कमाना चाहते थे. लेकिन उन्हें क्या पता था कि एक दिन उनका ये काम पत्नी की जान जाने की वजह बन जाएगा.

एनडीटीवी में छपी रिपोर्ट के अनुसार दर्शन ने शुरुआत में बड़े दांव लगाने शुरू किए. वो जीतता भी रहा. लेकिन किस्मत कब तक साथ देती. सट्टेबाजी के जाल में फंसने के बाद उसने ऊंची ब्याज दरों पर पैसे उधार लेना शुरू कर दिया. 2023 के IPL के अंत तक उनके ऊपर 1 करोड़ से ज्यादा का कर्ज हो गया. आरोप है कि इसके चलते कर्जदाताओं ने उसका और परिवार का उत्पीड़न करना शुरू कर दिया है. इस वजह से रंजीता ने आत्महत्या कर ली. दोनों का दो साल का बेटा भी है.

मामला सामने आया तो पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी मिला. इसमें साहूकारों द्वारा लगातार धमकियों और उत्पीड़न का जिक्र मिला है. रंजीता के पिता ने पुलिस शिकायत में 13 लोगों के नाम दर्ज कराए हैं. साथ ही दंपती को डराने-धमकाने का आरोप लगाया है.

रंजीता के पिता ने पुलिस को जानकारी दी कि दर्शन को जल्द पैसे कमाने का लालच देकर क्रिकेट सट्टेबाजी में शामिल किया गया था. इतना ही नहीं, सट्टेबाजी में पैसे लगाने वाले गिरोह ने दर्शन से ब्लैंक चेक देने के बदले सट्टे में पैसे लगाने के लिए फंड देने की बात भी कही थी. पुलिस ने इस मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. आगे की जांच जारी है.

वीडियो: अपने कैफे को IPL सट्टे का अड्डा बनाने वाला पूर्व कोच तुषार अरोठे गिरफ्तार

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement