The Lallantop
Advertisement

सामूहिक विवाह समारोह हो रहा था, कांग्रेस का नेता दोबारा शादी करते पकड़ा गया

अपनी ही पत्नी के साथ बैठा था नेता, भाजपा के नेता ने मदद की थी!

Advertisement
MP: State secretary of congress it cell Netik choudhary
आरोप है कि मध्य प्रदेश में NSUI के राष्ट्रीय समन्वयक दोबारा शादी करने पहुंचे थे (फोटो: एएनआई)
27 मई 2022 (Updated: 27 मई 2022, 15:09 IST)
Updated: 27 मई 2022 15:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर में बुधवार, 26 मई को मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत एक सामूहिक विवाह समारोह हो रहा था. इस दौरान पता चला कि एक शख्स इसमें फर्जी रजिस्ट्रेशन कराकर दोबारा शादी कर रहा है. पुलिस आई और उस शख्स को हिरासत में लेकर थाने ले गई. मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि दोबारा शादी करने वाले वो शख्स मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी आईटी सेल के प्रदेश सचिव और एनएसयूआई (NSUI) के राष्ट्रीय समन्वयक नैतिक चौधरी हैं.

11 मई को हो चुकी है नैतिक की शादी?

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक नैतिक पर आरोप है कि उन्होंने मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में फर्जी रजिस्ट्रेशन कराया. योजना के तहत सागर में आयोजित एक विवाह समारोह में दोबारा शादी करने पहुंच गए. जबकि कहा ये जा रहा है कि नैतिक चौधरी की शादी 11 मई को हो चुकी है, जिसका निमंत्रण पत्र उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया था. 10 मई को उन्होंने ट्वीट किया था,

"मेरे विवाह का कार्यक्रम आगामी तारीख 11 मई को होने जा रहा है, जिसमें आप सभी सादर आमंत्रित हैं. समय अभाव के कारण अगर मैं और मेरी आमंत्रण पत्रिका आपके पास तक नहीं पहुंच पाए तो आप मुझे क्षमाकर अपनी गरिमामयी उपस्थिति देकर अनुग्रहीत करें."

पत्नी के साथ दोबारा शादी करने पहुंचे!

आरोप है कि नैतिक चौधरी मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में मिलने वाले उपहार के लालच में अपनी पत्नी के साथ दोबारा विवाह करने के लिए मंडप में बैठे थे. इस दौरान कुछ लोगों ने समारोह में बताया कि नैतिक की शादी हो चुकी है. इसके बाद सागर के विधायक शैलेंद्र जैन ने नगर निगम में विवाह के रजिस्ट्रेशन का रिकॉर्ड देखा. कुछ लोगों ने नैतिक का सोशल मीडिया पर अपलोड शादी का इनविटेशन कार्ड भी दिखाया. इसके बाद पुलिस नैतिक को हिरासत में लेकर थाने ले गई. वहीं उनकी पत्नी ने बताया कि वो शुरू से ऐसा करने से मना कर रही थीं.

रिपोर्ट के मुताबिक नैतिक के परिजनों का आरोप है कि बीजेपी नेता रामू ठेकेदार ने ही उनका रजिस्ट्रेशन कराया था. मौके पर पहुंचे भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला महामंत्री रामू ठेकेदार ने बताया कि लड़की गरीब परिवार की है, उन्होंने मदद करने के लिए ही रजिस्ट्रेशन कराया था. उनका कहना है कि उन्होंने तो मदद ही की, इसमें कुछ गलत भी नहीं है.

वहीं आजतक से जुड़े हिमांशू पुरोहित के मुताबिक नैतिक चौधरी को पुलिस ने कल 26 मई को हिरासत में लिया था, फिर शाम को उन्हें छोड़ दिया. बता दें कि मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना अंतर्गत राज्य के गरीब निराश्रित, जरूरत मंद परिवारों की बेटियों के लिए राज्य सरकार 51 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देती है. 

वीडियो- कपिल सिब्बल ने राज्यसभा के नामांकन के वक्त कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement