The Lallantop
Advertisement

बाइक पर एक लड़की आगे, एक पीछे, स्टंट का ये अंजाम भुगतना पड़ा!

स्टंट पर पुलिस ने सिर्फ जुर्माना नहीं, बड़ा एक्शन लिया है...

Advertisement
Police books Biker for doing stunt with 2 women without helmet in Mumbai
स्टंट का स्क्रीनशॉट (Courtesy: Twitter)
1 अप्रैल 2023 (Updated: 3 अप्रैल 2023, 11:33 IST)
Updated: 3 अप्रैल 2023 11:33 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

2009 में एमटीवी पर एक शो आया था- 'स्टंटमानिया'. इसमें बाइकर्स तरह-तरह के स्टंट करते थे और जीतने वाले को पांच लाख रुपये और एक कस्टमाइज्ड बाइक मिलती थी. तीन सीज़न के बाद ये शो बंद हो गया था. पर बाइकर्स में 'वीली' और 'स्टॉपी' जैसे स्टंट्स का क्रेज़ बना रहा.

मुंबई में ऐसा ही एक स्टंट करना एक युवक पर भारी पड़ा है. एक लड़का बाइक पर दो लड़कियों को बैठाकर वीली कर रहा था. इसमें भी एक पेंच है. एक लड़की आगे बैठी थी, लड़के की तरफ चेहरा कर के, और दूसरी पीछे. दोनों ने लड़के को कसकर पकड़ रखा था.

सोशल मीडिया पर पॉटहोल वारियर्स फाउंडेशन नाम के एक यूज़र ने इसका वीडियो शेयर करते हुए लिखा-

खतरनाक स्टंट, जिसमें चलाने वाले के अलावा और दो लोग सवार हैं. एक आगे और एक पीछे. कोई हेलमेट नहीं. कृपया उन्हें पकड़ें.

मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने इस ट्वीट का संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया है. ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर पर बताया-

बीकेसी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों की पहचान करने की जांच चल रही है. अगर किसी को इस वीडियो में व्यक्तियों के बारे में कोई जानकारी है, तो आप हमें सीधे मैसेज कर सकते हैं.

इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के अनुसार, बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स पुलिस ने तीनों के खिलाफ IPC की धारा-279 (तेजी से गाड़ी चलाना) और 336 (जीवन को खतरे में डालना) के साथ-साथ मोटर व्हिकल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

मुंबई पुलिस ने एक दूसरे ट्वीट में बताया-

जुर्माना ही नहीं. इस वीडियो में दिख रहे आरोपियों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है और उन्हें कानूनी परिणाम भुगतने होंगे.

बाइक पर बैठी दो महिलाओं के खिलाफ भी बीकेसी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है. उन दोनों पर आईपीसी की धारा 114 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बताते चले, जनवरी में लखनऊ के हज़रतगंज इलाके से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें एक कपल चलती स्कूटी पर बैठकर रोमांस कर रहा था. इस वीडियो के वायरल होने के बाद लड़के पर लापरवाही से गाड़ी चलाने और लड़की पर सार्वजनिक रूप से अश्लीलता करने का आरोप लगा था. पुलिस ने लड़के को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं लड़की को नाबालिग होने के कारण छोड़ दिया गया था.

वीडियो: सड़क पर ‘अब्दुल चाचा’ की दाल बिखर गई, UP पुलिस ने जो किया वो देखकर सैल्यूट करने को दिल करेगा

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement