The Lallantop
Advertisement

इंटरनेट पर वायरल हो रही दुआ कौन है, जिसे लोग 'रेड हेयर बैडी' और 'द हीलियम वॉयस' बता रहे हैं?

हाफ-बन हेयरस्टाइल, कुर्ता-सलवार उनका ट्रेडमार्क स्टाइल है और उनकी आवाज को लोग 'The Helium Voice' के नाम से पहचानते हैं.

Advertisement
Pakistani Viral Kid Dua
लोगों की फीड 'दुआ' से भरी हुई है. फोटो- इंस्टा/arshadreels
26 जनवरी 2024 (Updated: 26 जनवरी 2024, 21:45 IST)
Updated: 26 जनवरी 2024 21:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अगर आप फेमिनिस्ट हैं, गलत के खिलाफ स्टैंड लेते हैं और असमानता (Inequality) पर सवाल उठाते हैं, थोड़े से भूलक्कड़ और थोड़े कलेशी भी हैं तो ये बातें बताती हैं कि आप दुआ हैं. जो भेजी थी 'दुआ' वाली नहीं, Levitating वाली Dua Lipa भी नहीं. पाकिस्तान की छोटी बच्ची. गुलाबी-पीला सलवार कमीज पहने, लाल बालों वाली बच्ची. जिसकी वीडियोज़ इस वक्त रीलजीवियों के लिए परफेक्ट मीम टेम्प्लेट बनी हुई है.

मीमर्स तो मीमर्स, सेलेब्रिटीज़ भी दुआ से इंस्पायर्ड रील्स बना रहे हैं. दुआ इंटरनेट पर 'Red hair baddie' डिक्लेयर हो चुकी हैं. हाफ-बन हेयरस्टाइल, कुर्ता-सलवार उनका ट्रेडमार्क स्टाइल है और उनकी आवाज को लोग 'The Helium Voice' के नाम से पहचानते हैं. दुआ क्यों वायरल हैं, अब तक किस तरह के मीम बन चुके हैं, ये बताएंगे. लेकिन उससे पहले जानते हैं कि इस 'गंगा की गंगोत्री'  यानी कि इस रील के वायरल होने की शुरुआत कहां से हुई?

 ‘ग्रीन फ्लैग फैमिली’

ये रील शेयर की है मुहम्मद अरशद (arshadreels) नाम के यूजर ने. अकाउंट से समझ आता है कि अरशद, दुआ के अब्बू हैं और पाकिस्तान के रहने वाले हैं. हालांकि, इनके वीडियो भारत में भी खूब वायरल हो रहे हैं. अपने अकाउंट पर जो वीडियोज़ अरशद शेयर करते हैं, उसमें 'सब पढ़ें, सब बढ़ें' के तहत उनका पूरा परिवार फीचर होता है. अरशद के अलावा उनकी बड़ी बेटी ज़ैनब, छोटी बेटी दुआ, बेटा मुहम्मद और ज़ैनब की मम्मी. इन सभी के बोलने का लहजा, रील का सब्जेक्ट और परिवार का कंट्रीब्यूशन को देखकर इंटरनेट पर लोग इस परिवार को ‘ग्रीन फ्लैग फैमिली’ बताते हैं.

अलग-अलग सिचुएशन पर अरशद ने रील बनाई है पर इसमें जो सबसे चर्चित, सबसे परिचित, सबसे ऐतिहासिक रील वो है, जिसमें दुआ अपने पिता से इस बात की शिकायत कर रही हैं कि उनकी मम्मी 'जैनब के पापा' की जगह 'दुआ के पापा' क्यों नहीं कहती हैं.

अगर आपने ये रील मिस कर दी है तो यहां देख लीजिए.


ये रील इतनी वायरल हुई है कि अब यूजर्स और सेलेब्स सब इस टेम्पलेट पर अपने वर्जन निकाल रहे हैं. तन्मय भट्ट, कुशा कपिला का ये वीडियो देखिए-

कई यूजर्स Dua Lipa के वीडियो पर 'ज़ैनब के पापा' और दुआ के ऑडियो मर्ज करके वायरल कॉन्टेंट बना रहे है.


कुछ ने बकायदा म्यूजिक-व्यूजिक जोड़कर इसका रीमिक्स भी निकाल दिया.


कुछ वायरल रील्स में दुआ की क्वालिटीज़ भी बताई जा रही हैं.


वहीं कुछ ये भी डिकोड करते दिख रहे हैं कि दुआ जैसी आवाज आखिर कैसे निकाली जा सकती है.


दुआ/अरशद की लगभग हर रील पर मिलियन से अधिक व्यूज़ होते हैं. ऐसे में उन्हें प्रमोशन के लिए ब्रांड्स भी अप्रोच करते हैं. उनके पेज पर कई स्पॉन्सर्ड कॉन्टेंट देखा जा सकता है. अब उनके नाम के फर्जी अकाउंट भी बनने लगे हैं. 25 जनवरी को अरशद ने 'नक्कालों से सावधान' वाला पोस्ट भी किया है. उन्होंने अपील की है कि ‘प्लीज़ लोगों को चीट ना करो’

 अरशद ने लोगों से चीट न करने की अपील की है. फोटो- इंस्टा/arshadreels

वायरल, मीम, ट्रेंड या फेक अकाउंट, माध्यम जो भी हो लेकिन कुल मिलाकर इंटरनेट पर दुआ ही दुआ बरस रही है. इनकी कौन सी वीडियो आपकी फेवरेट है, हमें कमेंट में बताइए और ऐसी ही वायरल खबरें पढ़ते रहिए द लल्लनटॉप पर.

वीडियो: फ्लाइट लेट हुई तो रनवे के बगल में ही बैठकर खाने लगे लोग, वीडियो वायरल

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement