The Lallantop
Advertisement

राजस्थान में गर्भवती महिला के रेप और हत्या के बाद गुस्साए लोगों ने गांव के 3 घर जला दिए, लोगों ने छोड़ा गांव

मामला सामने आने के बाद से ही दौसा (Dausa, Rajasthan) के नांदरी गांव में तनाव का माहौल है, आरोपी को फांसी देने की मांग की जा रही है. भड़के लोगों को समझाने के लिए कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा भी वहां पहुंचे.

Advertisement
rajasthan police
29 अप्रैल को गर्भवती महिला का शव मिलने के बाद से गांव में तनाव का माहौल था (सांकेतिक तस्वीर, Image: India Today)
7 मई 2024 (Updated: 7 मई 2024, 08:40 IST)
Updated: 7 मई 2024 08:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजस्थान के दौसा (Dausa, Rajasthan) में गर्भवती महिला के रेप और हत्या का मामला सामने आया था. गुस्साए लोगों ने आरोपी शख्स के परिवार के तीन घरों में आग लगा दी. बताया जा रहा है कि जिसके बाद करीब 20% लोग हड़बड़ी में गांव छोड़कर चले गए. लोग आरोपी को फांसी देने की मांग कर रहे हैं. जिसके बाद से नांदरी गांव में तनाव का माहौल है. कैबिनेट मंत्री भी लोगों को समझाने पहुंचे.  

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक गांव छोड़कर गए लोगों में डर था कि घटना से संबंध के शक में उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है. लेकिन 5 मई को राजस्थान के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा, तीन विधायकों के साथ वहां पहुंचेे. कैबिनेट मंत्री ने भरोसा दिलाया कि किसी निर्दोष को सजा नहीं दी जाएगी. जिसके बाद हालात सुधरने के आसार दिख रहे हैं. लोग वापस अपने घरों में लौट रहे हैं.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक कैबिनेट मंत्री ने लोगों से कहा कि

पुलिस से परेशान होकर काफी लोग गांव छोड़कर चले गए… आरोपी को सजा होनी चाहिए, लेकिन निर्दोष लोगों को परेशान नहीं किया जाएगा. इसलिए जो लोग गांव छोड़कर गए हैं, वापस आ जाएं.

आगे ये भरोसा दिलाया कि वह सुनिश्चित करेंगे कि हत्या और बलात्कार के दोषी को फांसी की सजा मिले.

ये भी पढ़ें: Harvey Weinstein को रेप का दोषी मानने वाला फैसला 'गलती' बता कर पलट दिया गया

पिछले एक हफ्ते से गांव में तनाव

29 अप्रैल को गर्भवती महिला का शव मिलने के बाद से गांव में तनाव का माहौल था. खबरों के मुताबिक पुलिस ने जगराम मीणा नाम के शख्स को इस मामले में गिरफ्तार भी किया. 

ये भी बताया जा रहा है कि 28 अप्रैल को महिला के पति ने लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी. कहा गया कि पीड़ित महिला खेत से चारा लेने गई थीं, जिसके बाद से वो वापस नहीं आईं. रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला 6 महीने की गर्भवती थीं. 

मामले में 2 मई को एक आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया. जिसके बाद भीड़ आरोपी के घर के बाहर इकट्ठा हुई. आरोपी के घर समेत दो और में आग लगा दी.  

दौसा के ASP दिनेश अग्रवाल ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था. लेकिन गांव की पंचायत ने मामला अपने हाथ में ले लिया. और घरों में आग लगा दी. ये भी बताया कि आगजनी के मामले से जुड़े मामले में चार लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

वीडियो: लल्लनटॉप ग्राउंड रिपोर्ट: राजस्थान के आदिवासी बहुल इलाके में दिखी मोदी सरकार के दावों की सच्चाई

thumbnail

Advertisement

Advertisement