The Lallantop
Advertisement

सीनियर से अपमानित होकर छोड़ी थी कॉन्स्टेबल की नौकरी, अब उदय कृष्ण रेड्डी ने क्रैक किया UPSC

UPSC Success Stories: UPSC CSE 2023 पास करने से पहले Uday Krishna Reddy एक कॉन्स्टेबल के तौर पर तैनात थे. बाद में उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि एक सर्किल इंस्पेक्टर ने उन्हें उनके साथियों के सामने ‘अपमानित’ किया था.

Advertisement
uday krishna reddy upsc success story andhra pradesh upsc cracked after humilation
Uday Krishna Reddy ने UPSC Civil Services में 780वीं रैंक हासिल की है. (फोटो: सोशल मीडिया)
font-size
Small
Medium
Large
17 अप्रैल 2024 (Updated: 17 अप्रैल 2024, 19:49 IST)
Updated: 17 अप्रैल 2024 19:49 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उदय कृष्ण रेड्डी (Uday Krishna Reddy). इनका नाम चर्चा में आ गया है. एक दिन पहले आए सिविल सेवा परीक्षा के रिजल्ट में उदय कृष्ण रेड्डी ने 780वीं रैंक (Uday Krishna Reddy UPSC) हासिल की है. इस प्रतिष्ठित परीक्षा को पास करने से पहले रेड्डी एक कॉन्स्टेबल के तौर पर तैनात थे. बाद में उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि एक सर्किल इंस्पेक्टर ने उन्हें उनके साथियों के सामने ‘अपमानित’ किया था. इस अपमान के चलते उन्होंने पहले इस्तीफा दिया और फिर सिविल सेवा परीक्षा पास करने की ठानी.

उदय कृष्ण रेड्डी साल 2013 से 2018 के बीच आंध्र प्रदेश पुलिस में तैनात थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2018 में उन्होंने आरोप लगाया था कि एक सर्किल इंस्पेक्टर ने उन्हें 60 पुलिसकर्मियों के सामने अपमानित किया था. इसके तुरंत बाद उन्होंने इस्तीफा दिया और UPSC क्रैक करने का दृढ़ संकल्प लिया.

ये भी पढ़ें- IIT के टॉपर थे, अमेरिकी कंपनी की नौकरी छोड़ी, अब UPPSC टॉप कर दिया

उदय प्रकाश रेड्डी आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले से आते हैं. सिंगारकोंडा मंडल में उनका गांव है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बहुत ही कम उम्र में उन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया था. रेड्डी को उनकी दादी ने पाला-पोसा. कॉन्स्टेबल पद से इस्तीफा देने का बाद उन्होंने सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी की और चौथे प्रयास में सफलता हासिल की.

जैसा कि ऊपर बताया गया कि उदय कृष्ण रेड्डी ने 780वीं रैंक हासिल की है. उनके पास इंडियन रेवेन्यू सर्विस में सेवा करने का मौका है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेड्डी का कहना है कि अभी वो अपनी तैयारी जारी रखेंगे. उनका लक्ष्य इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस में सेवा करने का है. उनका ये भी कहना है कि जब तक वो ये लक्ष्य हासिल नहीं कर लेंगे, तब तक रुकेंगे नहीं.

वीडियो: उत्तराखंड के DGP रहे अशोक गर्ग की बैडमिंटन खिलाड़ी बेटी Kuhoo Garg ने UPSC क्लियर कर दिया, कहानी जान मोटिवेट हो जाएंगे!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement