The Lallantop
Advertisement

बाबर की शिकायत करते हैं प्लेयर्स, लेकिन ..

बाबर नहीं तो कौन?

Advertisement
Babar Azam captaincy on stake
बाबर आज़म (फोटो - PTI)
27 जनवरी 2023 (Updated: 27 जनवरी 2023, 22:24 IST)
Updated: 27 जनवरी 2023 22:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बाबर आज़म. पाकिस्तान के कप्तान को ICC ने हाल में क्रिकेटर ऑफ द ईयर और ICC वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर के पुरस्कार से नवाज़ा है. उनकी बल्लेबाजी की तारीफ हर जगह हो रही है. लेकिन उनकी कप्तानी पर सवाल बना हुआ है. बीते कुछ वक्त से बाबर को कप्तानी से हटाए जाने की बातें चल रही है. और अब इसी पर पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ़ ने भी कॉमेंट किया है.

राशिद ने अपने यूट्यूब चैनल पर बाबर की खूब तारीफ की है. और उनकी जगह किसी और को कप्तान बनाने वाली बातों पर कहा है,

‘आप मुझे ऑप्शन बताओ. शादाब खान कितना खेलते है? वो 50 पर्सेंट मुकाबले चोट की वजह से मिस करते है. वो ऑप्शन नहीं है. अगर शादाब हमेशा उपलब्ध होते हैं तब मैं खुद कहता कि बाबर कप्तानी छोड़ सकते हैं. शाहीन अफरीदी भी इंजरी की वजह से बाहर है. सिर्फ एक प्लेयर सारे मैच खेलता है.’

सरफराज़ अहमद का उदाहरण देते हुए राशिद आगे बोले,

‘जो अभी बाबर के साथ हो रहा है, वही सेम चीज़ कुछ साल पहले सरफ़राज़ के साथ हुई थी. वो एक बड़ी गलती थी और हम सबने उसके खिलाफ आवाज़ उठाई थी. वो एक बहुत खराब फैसला था. हम अभी तक उससे उबर नहीं पाए है. आपने कहा कि प्लेयर्स बाबर के खिलाफ शिकायत कर रहे हैं. अभी ऐसा कोई नहीं है जो उसके सामने खड़ा हो पाए.’

बाबर की परफॉर्मेंस की बात करें तो हाल में वो शानदार रहे हैं. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ हुई तीन मैच की वनडे सीरीज़ में बाबर ने 66, 79 और चार रन की पारी खेली थी. और न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के साथ खेले बीते पांच टेस्ट मुकाबलों में उन्होंने दो शतक के साथ तीन अर्धशतकीय पारियां खेली हैं. 

हालांकि खुद की परफॉर्मेंस से परे बाबर इन टेस्ट मैच में अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए थे. जिसके बाद से ही लगातार उनकी कप्तानी पर सवाल खड़े हो रहे है. पाकिस्तानी रिपोर्टर्स और फ़ैन्स लगातार उनसे तीखे सवाल कर रहे हैं, जिस पर कई दफ़ा बाबर ने चिढ़ कर जवाब भी दिया है.

वीडियो: विमेंस IPL में इन IPL मालिकों ने खरीदी है टीम! BCCI

thumbnail

Advertisement

Advertisement

Advertisement