The Lallantop
Advertisement

पाकिस्तान के बाद अब श्रीलंका और बांग्लादेश के प्लेयर्स को भी IPL से बैन कर देगा BCCI?

श्रीलंका और बांग्ला प्लेयर्स पर खतरा क्यों?

Advertisement
BCCI may ban Bangladesh and Sri Lanka players from IPL
बांग्लादेश और श्रीलंकाई प्लेयर्स पर लगेगा बैन? (पीटीआई फाइल)
27 मार्च 2023 (Updated: 27 मार्च 2023, 19:17 IST)
Updated: 27 मार्च 2023 19:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने वाली है. इसी वीकेंड से दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटर्स इस लीग में जोर-आजमाइश करेंगे. तैयारियां पूरी हैं. 31 मार्च को पहली गेंद भी फेंक दी जाएगी. और इससे पहले बांग्लादेश और श्रीलंका के क्रिकेटर्स की चिंता बढ़ती दिख रही है.

तमाम रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका और बांग्लादेश के प्लेयर्स को इस लीग में खेलने से रोका जा सकता है. तक़रीबन हर बार की तरह, इस बार भी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपना शेड्यूल तय कर लिया है. और इसमें उन्होंने IPL का ख्याल नहीं रखा है.

इस बार के IPL में शाकिब अल हसन, लिटन दास और मुशफिकुर रहीम एक्शम में दिख सकते हैं. और ये प्लेयर्स 9 अप्रैल से 5 मई तक उपलब्ध रहेंगे. इसके बाद यह 15 मई को लौटेंगे. और BCCI इस बात से नाखुश है.

# Sri Lanka, Bangladesh Players

दूसरी ओर श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा, मतीशा पतिराना, भानुका राजपक्षा और महीश तीक्षणा भी इस साल एक्शन में दिख सकते हैं. ये सारे ही प्लेयर्स IPL के पहले हफ्ते में नहीं खेलेंगे. उस वक्त यह न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ चल रही सीरीज़ में श्रीलंका के लिए खेलेंगे.

इस मसले पर हाल ही में BCB के चीफ नज़मुल हसन पैपॉन ने कुछ कहा भी था. उन्होंने साफ कर दिया था कि उनके प्लेयर्स नेशनल ड्यूटी से फ्री होने के बाद ही IPL में जाएंगे. इस मामले में एक BCCI ऑफिशल ने इनसाइड स्पोर्ट से कहा,

'अगर कुछ देशों के प्लेयर्स पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे, तो फ्रैंचाइज इन्हें चुनने में जरूर हिचकिचाएंगी.'

हाल ही में एक फ्रैंचाइज ऑफिशल ने भी ऐसे मसलों पर चिंता जताई थी. हालांकि इस मसले में एक दावा ये भी है कि फ्रैंचाइज को बांग्लादेशी प्लेयर्स से ज्यादा दिक्कत नहीं है. उन्हें उम्मीद है कि भविष्य में चीजें बेहतर होंगी. एक फ्रैंचाइज ऑफिशल ने इस बारे में इनसाइड स्पोर्ट से कहा था,

'जो है, यही है. हम शिकायत नहीं कर सकते क्योंकि बाकी बोर्ड्स से बात करने का काम BCCI का है. लेकिन जाहिर तौर पर, फ्रैंचाइज कुछ देशों के प्लेयर्स को चुनने में हिचकिचाएंगी. आप देखिए, तस्कीन अहमद को NOC नहीं मिली, और अब ये (प्लेयर्स का बीच में जाना). अगर वे अपने प्लेयर्स को खेलने नहीं देना चाहते, तो उन्हें रजिस्टर ही नहीं करना चाहिए. लेकिन जाहिर तौर पर बांग्लादेशी प्लेयर्स के बारे में सोच भविष्य में बदलेगी.'

बता दें कि BCCI ने पहले ही पाकिस्तानी प्लेयर्स पर बैन लगा रखा है. और अगर ये रिपोर्ट्स सच साबित हुईं, तो श्रीलंका और बांग्लादेश के प्लेयर्स भी इसी लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. टूर्नामेंट पर लौटें तो IPL2023 का पहला मैच 31 मार्च, शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा.

thumbnail

Advertisement