The Lallantop
Advertisement

हार्दिक की मानें, तो न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ सिर्फ एक भारतीय खेल रहा था!

बाकी के दस क्या कर रहे थे?

Advertisement
Hardik Pandya, Team India, Rohit Sharma, Arshdeep Singh
हार्दिक ने बताई हार की वजह
27 जनवरी 2023 (Updated: 27 जनवरी 2023, 23:54 IST)
Updated: 27 जनवरी 2023 23:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारतीय क्रिकेट टीम हार गई. वनडे सीरीज़ में न्यूज़ीलैंड का क्लीन-स्वीप करने के बाद T20I सीरीज़ में टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. रांची में खेले गए पहले T20I मैच में न्यूज़ीलैंड ने भारत को 21 रन से हरा दिया. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में उतरी टीम जीत के लिए जरूरी 177 रन नहीं बना पाई.

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया था. न्यूज़ीलैंड ने पहले 19 ओवर्स में 149 रन बनाए. डैरिल मिशेल ने अर्शदीप सिंह द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में 27 जोड़ अपनी टीम का टोटल 176 तक पहुंचा दिया. अंत में यही 27 रन भारत को भारी पड़े. और वॉशिंगटन सुंदर के बेहतरीन पचासे के बाद भी टीम इंडिया हार गई.

इस हार के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि इस पिच पर न्यूज़ीलैंड ने अच्छी क्रिकेट खेली. पंड्या ने कहा,

'किसी ने सोचा नहीं था कि यह विकेट ऐसा खेलेगा, दोनों टीम्स चौंक गईं. लेकिन न्यूज़ीलैंड ने अच्छी क्रिकेट खेली. नई गेंद पुरानी से ज्यादा घूम रही थी. यह जिस तरह से घूमी और उछली, इसने हमें चौंका दिया, लेकिन जब तक मैं और सूर्या बैटिंग कर रहे थे, हमने सोचा था कि हम जीत जाएंगे. मुझे नहीं लगा कि ये 177 का विकेट था, देखा जाए तो हमने गेंदबाजी में 25 रन ज्यादा दे दिए. यह युवा ग्रुप है और हम इससे सीखेंगे.'

टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने इस मैच में कमाल का खेल दिखाया. सुंदर ने बोलिंग के वक्त अपने चार ओवर्स में सिर्फ 22 रन देकर दो विकेट निकाले. जबकि बैटिंग करते हुए भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया. सुंदर ने सिर्फ 22 गेंदों पर 50 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस पारी में सुंदर ने पांच चौके और तीन छक्के जड़े. सुंदर की तारीफ करते हुए पंड्या ने कहा.

'जिस तरह से वॉशिंगटन ने बोलिंग, बैटिंग और फील्डिंग की, इससे ऐसा लग रहा था कि ये मैच वॉशिंगटन बनाम न्यूज़ीलैंड था, ना कि भारत बनाम न्यूज़ीलैंड. हमें ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी जो बैटिंग और बोलिंग कर सके, इससे हमें काफी आत्मविश्वास मिलता है. अगर वे और अक्षर ऐसे ही आगे बढ़ते रहे, तो इससे भारतीय क्रिकेट को काफी मदद मिलेगी.'

तीन मैच की सीरीज़ का पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया अब अगले मैच की तैयारी करेगी. यह मैच रविवार 29 जनवरी को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा.

वीडियो: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया की दिक्कतें बढ़ने वाली है

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement