The Lallantop
Advertisement

IPL 2023: Jio Cinema पर मैच फ्री देखें, जियो सिम नहीं तो भी चलेगा क्या?

IPL कहीं भी घूमते-टहलते देखने का तगड़ा जुगाड़ आया है.

Advertisement
IPL 2023 LIVE Streaming: Not Star Sports, JioCinema
हर नेटवर्क पर उपलब्ध Jio Cinema
31 मार्च 2023 (Updated: 31 मार्च 2023, 11:40 IST)
Updated: 31 मार्च 2023 11:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

31 मार्च 2023. यानी आज से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीज़न की शुरुआत होने जा रही है. सीजन नया है तो बहुत कुछ बदला है, साथ में बदला है लाइव प्रसारण देखने का ठिकाना. टीवी पर देखने का ठिकाना तो पुराना है लेकिन स्मार्टफोन पर बदल गया है. अच्छी बात ये है कि ठिकाना बदलने का फायदा आपको होगा. कहने का मतलब इस सीजन के सभी मैच तकनीकी तौर पर मुफ्त में जियो सिनेमा (JioCinema) पर लाइव स्ट्रीम होंगे. इतना पढ़कर आपको लगेगा कि इसके लिए तो जियो सिम चाहिए होगी, तो आप गलत पकड़े हैं. सिम आपकी कोई भी हो, लाइव आपको देखने को मिलेगा. कैसे, वो हम आपको बताते हैं.  

Jio Cinema सबके लिए 

अगर आपके पास Jio का कनेक्शन है तो आपको कुछ नहीं करना है. Jio Cinema पर सभी मैचों का लाइव प्रसारण हिंदी और अंग्रेजी सहित 12 भाषाओं में किया जाएगा. इतना ही नहीं आप 4K फीड, मल्टी-लैंग्वेज और मल्टी-कैम प्रेजेंटेशन जैसे फीचर्स का मजा भी ले पाएंगे. बात करें डेटा की तो Jio का 5G वेलकम ऑफर तो है ही. अगर आपको ये नहीं मिल रहा तो कंपनी ने कई सारे क्रिकेट फ़्रेंडली रिचार्ज प्लान भी लॉन्च किये हैं. 

अब बात दूसरे टेलिकॉम यूजर्स की. चिंता नक्को, क्योंकि Jio Cinema ऐप आपके लिए भी मुफ़्त है. आप चाहे एयरटेल यूजर हों या VI की सिम चलाते हों. बीएसएनएल है तो भी कोई दिक्कत नहीं. बस गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर (iOS) से ऐप डाउनलोड करना है. ऐप इस्तेमाल करने का कोई शुल्क नहीं है. हां डेटा जरूर आपका खर्च होगा तो इसका भी इंतजाम है. एयरटेल अभी अपने यूजर्स को अनलिमिटिड 5G डेटा दे रहा है. VI के भी कई प्लान उपलब्ध हैं.   

IPL 2023 के मैच टीवी पर कैसे देखें?

अब बात केबल TV की करें तो इसका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर किया जाएगा. IPL मैचों के टीवी प्रसारण के अधिकार को स्टार नेटवर्क ने साल 2023 से 2027 के लिए खरीदा है. इन मुकाबलों को आप स्टार स्पोर्ट्स के अलावा स्टार स्पोर्ट्स HD चैनल पर भी देख सकते हैं. जबकि स्टार स्पोर्ट्स 4K पर लाइव ब्रॉडकास्ट अल्ट्रा हाई डेफिनेशन (4K) में होगा. स्टार स्पोर्ट्स पर हिंदी, इंग्लिश सहित 9 लैंग्वेज में कमेंट्री की जाएगी. वहीं यूजर एंड्रॉयड टीवी पर जियो सिनेमा का एप्लीकेशन डाउनलोड कर मैच का आनंद मुफ्त में ले सकते हैं.

70 लीग मुकाबले होंगे

IPL के 16वें सीजन का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच पिछली बार की चैंपियन गुजरात टाइटन्स और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जायेगा. IPL के इस सीज़न की बात करें तो ये फिर से ‘होम और अवे’ फॉर्मेट में लौट आया है. इस साल सभी टीम्स लीग राउंड में सात होम और सात ‘अवे’ मैच खेलेंगी. इस सीज़न कुल 70 लीग राउंड मैच खेले जाएंगे. जिनमें 18 डबल हेडर मुकाबले भी शामिल होंगे. डबल हेडर में दिन के मैच की शुरुआत दोपहर साढ़े तीन बजे और शाम के मैच की शुरुआत शाम साढ़े सात बजे से होगी.

GT vs CSK

अब बात पहले मुकाबले की करें तो एक तरफ हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस और दूसरी तरफ महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने होंगी. इस मैच की शुरुआत 7:30 बजे से होगी. वहीं इस मैच से ठीक पहले ओपनिंग सेरेमनी भी होगी. जिसकी शुरुआत शाम 6 बजे होगी और ये इवेंट लगभग 45 मिनट तक चलेगा. जिसमें तमन्ना भाटिया, रश्मिका मंदाना और अरिजीत सिंह समेत कई हस्तियां परफॉर्म करने वाले हैं. 

वीडियो: महेन्द्र सिंह धोनी से पहले ये कौन सा खिलाड़ी ढूंढ लाए?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement