The Lallantop
Advertisement

राशिद की घनघोर पिटाई, विल जैक्स की आंधी में उड़ गया गेल का रिकॉर्ड!

Will Jacks ने कूट डाला. RCB के इस बल्लेबाज ने गुजरात के बोलर्स को जमकर धुना. विल जैक्स ने सिर्फ़ 41 गेंदों पर सेंचुरी मार दी. इस धुनाई के दौरान उन्होंने क्रिस गेल का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ डाला.

Advertisement
Will Jacks, Virat Kohli
विल जैक्स और विराट कोहली ने RCB को जिता दिया (PTI)
28 अप्रैल 2024 (Updated: 28 अप्रैल 2024, 02:16 IST)
Updated: 28 अप्रैल 2024 02:16 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

RCB ने GT के साथ बहुत ग़लत कर दिया. इन्होंने जीत के लिए जरूरी 201 रन सिर्फ़ 16 ओवर्स में बना लिए. इस भयंकर रनचेज़ के जिम्मेदार रहे विल जैक्स. जैक्स ने सिर्फ़ 41 गेंदों पर 100 रन बना डाले. जैक्स ने शुरुआत स्लो की थी. उन्होंने पहली 17 गेंदों पर सिर्फ़ 17 रन जोड़े. लेकिन अंत में आते-आते ऐसा एक्सिलरेट किया, कि तमाम रिकॉर्ड धराशायी हो गए.

मोहित शर्मा और राशिद खान पर जैक्स की विशेष कृपा रही. इन्होंने अपनी पारी की आखिरी ग्यारह गेंदें इन्हीं बोलर्स की खेलीं. और इनमें सात छक्के और तीन चौके लगाए. इनमें एक नो बॉल भी शामिल रही. 14 ओवर्स के बाद RCB का टोटल एक विकेट खोकर 148 रन था. जैक्स 29 गेंदों पर 44 रन बनाकर खेल रहे थे. जबकि विराट कोहली ने 43 गेंदों पर 69 रन जोड़े थे.

15वां ओवर लेकर आए मोहित शर्मा. पहली गेंद, पैड्स पर स्लोअर. जैक्स ने चौका मार दिया. अगली गेंद फिर से लेंथ बॉल. जैक्स ने इसे डीप मिडविकेट पर खड़े फ़ील्डर के ऊपर से छह रन के लिए भेज दिया. अगली गेंद कमर से ऊपर की ऊंचाई वाली फ़ुल टॉस. जैक्स ने एक और छक्का जड़ दिया. फ़्री हिट पर दो रन आए. चौथी गेंद फिर से फेंकी गई. सिर्फ़ दो रन आए. पांचवीं गेंद. मोहित ने फिर से पेस बदली, छक्का खाया. पांचवीं गेंद पर चौका आया, जबकि आखिरी गेंद डॉट रही. ओवर से आ गए 29 रन.

यह भी पढ़ें: इंडियन 'क्रिस गेल' वर्ल्ड कप ना खेले तो... शिवम दुबे की तारीफ़ में क्या बोली जनता?

16वां ओवर मिला राशिद खान को. स्ट्राइक पर विराट कोहली. पहली ही गेंद पर इन्होंने सिंगल ले लिया. स्ट्राइक मिल गई जैक्स को. इन्होंने डीप स्क्वॉयर लेग की ओर लगातार दो छक्के जड़े. अब तक की तीनों गेंदें राशिद ने शॉर्ट लेंथ फेंकी थी. चौथी गेंद फ़ुल रही, डीप स्क्वॉयर की ओर चौके के लिए निकली. पांचवीं गेंद. फिर से फ़ुल, फ़ाइन लेग की ओर छक्का. जैक्स अब 94 रन तक पहुंच चुके थे.

RCB को जीत के लिए सिर्फ़ एक रन की जरूरत थी. राशिद ने फिर से फ़ुल डिलिवरी डाली. जैक्स ने अक्रॉस द लाइन आते हुए एक और छक्का मार, सेंचुरी पूरी कर ली. ये शतक सिर्फ़ 41 गेंदों पर आया. एक वक्त में जैक्स 24 गेंदों में 31 रन बनाकर खेल रहे थे. और अगली सत्रह गेंदों में वह सौ तक पहुंच गए.

इस पारी में दस छक्के और पांच चौके शामिल रहे. यह IPL इतिहास की पांचवीं सबसे तेज सेंचुरी है. जैक्स 50 से 100 तक सिर्फ़ 10 गेंदों में पहुंच गए. IPL के इतिहास में कोई भी बल्लेबाज 50 से 100 तक इतनी तेज नहीं पहुंचा था. बीता रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था. इन्होंने अपनी 175 रन की पारी के दौरान यहां तक पहुंचने के लिए 13 गेंदें ली थीं.

बेचारे गुजरात वाले बीस ओवर्स में 200 बना बहुत खुश थे. लेकिन RCB ने उनकी ये खुशी 16 ओवर्स में ही खत्म कर दी. हालांकि, इस जीत के बावजूद ये टीम अभी भी IPL Points Table में लास्ट पर है.

वीडियो: हार्दिक पंड्या को प्रियॉरिटी देना बंद करे BCCI: इरफान पठान

thumbnail

Advertisement

Advertisement