The Lallantop
Advertisement

धोनी ने मिचल को दौड़ा दिया डबल, CSK को एक भी रन क्यों नहीं मिला?

MS Dhoni. आखिरकार IPL 2024 में ये आउट हुए. पंजाब के खिलाफ़ धोनी पारी की आखिरी गेंद पर रनआउट हुए. लेकिन उससे पहले वो अपने साथी डैरिल मिचल को बिन रन के दो बार इधर से उधर दौड़ा चुके थे.

Advertisement
MS Dhoni, CSK
धोनी पारी की आखिरी गेंद पर रनआउट हुए (PTI)
1 मई 2024
Updated: 1 मई 2024 23:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 में आखिरकार महेंद्र सिंह धोनी आउट हो ही गए. बुधवार, 1 मई को चेपॉक में वह इस सीजन पहली बार आउट हुए. धोनी का विकेट बीसवें ओवर की आखिरी गेंद पर गिरा. इससे पहले वह 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर बैटिंग करने आए थे. अर्शदीप सिंह ने ओवर की पांचवीं गेंद पर कप्तान रुतुराज गायकवाड़ को बोल्ड मारा. रुतुराज ने 48 गेंदों पर 62 रन की पारी खेली.

इसके बाद आए धोनी. उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर सिंगल लिया. 19वां ओवर लेकर आए राहुल चाहर. पहली दोनों गेंदें धोनी ने डॉट खेलीं. और तीसरी पर एक सिंगल लेकर स्ट्राइक मोईन अली को सौंप दी. चाहर ने ओवर की चौथी गेंद पर मोईन को बोल्ड मार दिया. वह नौ गेंदों पर पंद्रह रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद आए डैरिल मिचल. मिचल ने पांचवीं गेंद पर सिंगल लिया. ओवर की आखिरी गेंद पर धोनी ने सिंगल लेकर आखिरी ओवर के लिए स्ट्राइक अपने पास रखी.

19 ओवर्स के बाद चेन्नई ने छह विकेट खोकर 149 रन बनाए थे. बीसवें ओवर की शुरुआत वाइड गेंद से हुई. जबकि अगली गेंद पर धोनी ने चौका मार दिया. ओवर की दूसरी लीगल गेंद डॉट रही. जबकि अगली गेंद वाइड. ओवर की तीसरी लीगल डिलिवरी. ऑफ़ की ओर लो फ़ुलटॉस. धोनी ने इसे हवा में काफी ऊपर मारा. हालांकि गेंद किसी फ़ील्डर तक नहीं पहुंची. और इस बीच डैरिल मिचल भागते हुए स्ट्राइक एंड तक आ गए. लेकिन धोनी अपनी जगह से हिले ही नहीं.

यह भी पढ़ें: हार्दिक पर मीटिंग में... वर्ल्ड कप सेलेक्शन मीटिंग की ये डीटेल्स पता चलीं?

और ऐसा देख मिचल ने पहले ये सिंगल पूरी किया और फिर वापस भागकर नॉन-स्ट्राइकर एंड पर गए. यानी मिचल ने इस दौरान दो रन भाग लिए. लेकिन धोनी ने क्रीज़ छोड़ी ही नहीं, इसलिए CSK के खाते में एक भी रन नहीं आया. ओवर की चौथी लीगल गेंद ऑफ़ स्टंप के बाहर लो फ़ुल टॉस. धोनी ने इसे छह रन के लिए बाउंड्री के बाहर तैरा दिया.

ओवर की आखिरी गेंद. धोनी से टाइम नहीं हुई. दो रन भागने के चक्कर में वह रनआउट हो गए. धोनी ने 11 गेंदों पर 14 रन की पारी खेली. चेन्नई ने पहले बैटिंग करते हुए बीस ओवर्स में सात विकेट खोकर 144 रन बनाए. टीम के लिए अजिंक्य रहाणे दूसरे हाईएस्ट स्कोरर रहे. उन्होंने 29 रन जोड़े. जबकि समीर रिज़वी ने 21 रन की पारी खेली. वह इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में ग्राउंड पर आए थे. शिवम दुबे का खाता भी नहीं खुला. रविंद्र जडेजा बस दो रन बना पाए.

वीडियो: खुन्नस या एजेंडा...इरफ़ान पठान क्यों हाथ धोकर हार्दिक के पीछे पड़े हैं?

thumbnail

Advertisement

Advertisement