The Lallantop
Advertisement

RCB वाले खेलेंगे IPL Playoffs, लेकिन उन्हें चाहिए होगा इन टीम्स का साथ!

RCB ने SRH को हरा दिया. और इस जीत के साथ ही उनके प्लेऑफ़ चांसेज़ पर चर्चा होने लगी. लोग जानना चाहते हैं कि क्या ये टीम IPL Playoffs में पहुंच सकती है. अगर आपका भी ये सवाल है, तो जान लीजिए.

Advertisement
RCB
विराट कोहली की टीम ऐसे पहुंचेगी प्लेऑफ़्स में (PTI File)
26 अप्रैल 2024 (Updated: 26 अप्रैल 2024, 21:05 IST)
Updated: 26 अप्रैल 2024 21:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

RCB ने महीने भर के बाद IPL 2024 का अपना दूसरा मैच जीत लिया. और इसके बाद से ही लोग सवाल करने लगे हैं- क्या RCB प्लेऑफ़ में पहुंच पाएगी? गणित की मानें तो ये बात मुश्किल है, नामुमकिन नहीं. यानी बेंगलुरु अभी भी IPL 2024 Play Off के लिए क्वॉलिफ़ाई कर सकती है. लेकिन कैसे?

चलिए देख लेते हैं. सबसे पहली शर्त तो ये है कि इन्हें अपने बचे हुए सारे मैच जीतने होंगे. अगर ऐसा हो गया, तो इस टीम के नाम कुल 14 पॉइंट्स रहेंगे. हालांकि, सिर्फ़ इतने से ही काम नहीं बनेगा. इन्हें बाक़ी टीम्स के रिज़ल्ट्स का भी इंतजार करना होगा.

यानी कर्म के साथ टीम को भाग्य भी साधना होगा. ESPN क्रिकइंफ़ो के मुताबिक, इस मामले में इनके लिए सबसे आसान होगा कि टॉप की दो-तीन टीम्स बाक़ी सारी टीम्स को कूट दें. ऐसा हुआ तो बची हुए सात-आठ टीम्स में पॉइंट्स के लिए मारा-मारी मच जाएगी. अभी टेबल में टॉप तीन पर राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैं. जबकि लखनऊ वाले नंबर चार पर हैं.

यह भी पढ़ें: मस्त सोऊंगा, SRH को हराकर क्या कुछ बोल गए डु प्लेसी और कैमरन ग्रीन?

अगर राजस्थान और हैदराबाद वाले अपने छह में से चार मैच जीत लेते हैं. तो उनके नाम कुल 22 पॉइंट्स होंगे. KKR अगर सात में से पांच मैच जीत ले, तो वो लोग 20 पॉइंट्स कमा लेंगे. ऐसा हुआ तो बाक़ी टीम्स 12 या इससे भी कम पॉइंट्स पर अटक जाएंगी. जबकि RCB के 14 पॉइंट्स हैं ही. वो लोग नंबर चार पर फ़िनिश कर लेंगे.

इतना ही नहीं, RCB वाले नंबर तीन पर भी पहुंच सकते हैं. अगर SRH और KKR वाले एकाएक RCB जैसा खेलने लगें तो. मतलब इन लोगों को बचे हुए तमाम मैचेज़ में से बस एक में जीत मिले. जबकि लखनऊ वाले आखिरी छह में से पांच जीत लें. ऐसे हाल में LSG 20 पॉइंट्स के साथ टॉप-2 में पहुंच जाएगी. जबकि RCB 14 पॉइंट्स के साथ होगी नंबर तीन पर. और छह टीम्स के पॉइंट्स होंगे 12. ये वाला मामला ऐसे भी सेट हो जाएगा, अगर KKR या SRH में से कोई लखनऊ जैसा खेल जाए, और दूसरी टीम के साथ लखनऊ की फ़ॉर्म भी गुम हो जाए.

लेकिन इन तमाम मामलों में एक चीज कॉमन है- RCB को बचे हुए सारे मैच जीतने ही होंगे. और उन्होंने इसकी शुरुआत SRH को उनके ही घर में हराकर कर दी है. हैदराबाद में फ़ाफ़ डु प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. विराट कोहली और रजत पाटीदार ने पचासे मारे, टीम ने बीस ओवर्स में 206 रन बनाए. जवाब में SRH वाले 171 तक ही पहुंच पाए. RCB ने ये मैच 35 रन से अपने नाम कर लिया.

वीडियो: सफल हुआ रिंकू सिंह का मिशन, जानें विराट से क्या मिला?

thumbnail

Advertisement

Advertisement