The Lallantop
Advertisement

ऋषभ पंत का कैच, इशांत का रिव्यू गुजरात टाइटंस की मुश्किलें बढ़ा गया

इशांत की बॉल मिलर के बैट का एज लेकर पैड से लगी और सीधे विकेटकीपर पंत के पास गई. पंत ने शानदार कैच पकड़ा. लेकिन ऑन फील्ड अंपायर ने आउट नहीं दिया.

Advertisement
ipl 2024 rishabh pant ishant sharma against gujarat capitals gt vs dc match
विकेट के पीछे पंत ने डाइव मारते हुए शानदार कैच पकड़ा. (फोटो- ट्विटर)
17 अप्रैल 2024 (Updated: 18 अप्रैल 2024, 19:18 IST)
Updated: 18 अप्रैल 2024 19:18 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) वर्सेज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का मैच. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अहमदाबाद में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. पावरप्ले में फैसला सही साबित भी हुआ. गुजरात की टीम पहले 6 ओवर में 4 विकेट खोकर 30 रन बना पाई. पारी के पांचवें ओवर में इशांत शर्मा (Ishant Sharma) की रिव्यू कॉल और पंत का शानदार कैच देखने को मिला.

दरअसल, गुजरात की टीम के लिए मैच की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. दूसरे ओवर में गुजरात के कप्तान शुभमन गिल को इशांत शर्मा ने कैच आउट करा दिया. गिल 8 रन बना पाए. पारी के चौथे ओवर में मुकेश कुमार ने साहा को बोल्ड कर दिया. साहा ने 10 गेंद पर 2 रन बनाए.

इशांत ने कहा, 'दो आवाजें आई हैं'

पांचवां ओवर लेकर आए इशांत. पहली ही गेंद साईं सुदर्शन ने हल्के से पंच की. लेकिन वो रन आउट हो गए. सुमित कुमार ने डाइव मारते हुए गेंद सीधे स्टंप्स में मारी. साईं का बैट क्रीज से काफी दूर रह गया. थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर मिलर इशांत के सामने थे. इशांत की बॉल मिलर के बैट का एज लेकर पैड से लगी और सीधे विकेटकीपर पंत के पास गई. पंत ने शानदार कैच पकड़ा. लेकिन ऑन फील्ड अंपायर ने आउट नहीं दिया.

इशांत ने तुरंत कप्तान पंत से कहा कि दो आवाजें आई हैं. यानी बॉल बैट का किनारा लेकर गई है. पंत ने रिव्यू लिया. थर्ड अंपायर ने रिव्यू में ऑन फील्ड अंपायर का फैसला पलटा. फैसले से पहले ही मिलर पवेलियन की तरफ चल दिए थे. उन्हें भी पता था कि बॉल बल्ले से लगी है. लेकिन मिलर के विकेट का श्रेय पंत के कैच को भी जाता है. विकेट के पीछे पंत ने डाइव मारते हुए शानदार कैच पकड़ा.

पंत की गजब स्टंपिंग

पारी का 9वां ओवर ट्रिस्टन स्टब्स कर रहे थे. ओवर की तीसरी गेंद पर स्ट्राइक अभिनव मनोहर के पास थी. पंत ने स्टंप्स के पीछे गजब का ग्लव वर्क दिखाते हुए उनकी शार्प स्टंपिंग की. पंत को पूरा विश्वास था की मनोहर आउट हैं. उन्होंने अपील की. ऑनस्क्रीन अंपायर ने मनोहर को स्टंप आउट करार दिया. गुजरात की टीम का पांचवां विकेट गिरा. बोर्ड पर रन थे सिर्फ 47 रन.

पहले बैटिंग करने आई गुजरात की टीम ने 10 ओवर में 6 विकेट खोकर 61 रन बना लिए थे. साईं सुदर्शन ने 12. गिल ने 8 और अभिनव मनोहर ने भी 8 रन की पारी खेली. दिल्ली के लिए इशांत और स्टब्स ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.

वीडियो: ऋषभ पंत का इशारा और फिर हो गया अंपायर से बवाल!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement