The Lallantop
Advertisement

छोटे ग्राउंड, फ़्लैट पिच... सिराज समेत तमाम बोलर्स का ये दर्द कोई सुन भी रहा है?

मोहम्मद सिराज. RCB के बोलर इस सीजन बहुत अच्छी फ़ॉर्म में नहीं हैं. सिराज अभी तक नौ मैच में बस छह विकेट ले पाए हैं. गुजरात को हराने के बाद उन्होंने बताया कि कैसे बोलर्स के लिए चीजें बहुत मुश्किल हो गई हैं.

Advertisement
Siraj, RCB
सिराज का मानना है कि T20 भाग्य का खेल है (PTI)
28 अप्रैल 2024
Updated: 28 अप्रैल 2024 01:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मोहम्मद सिराज. RCB के बोलर हैं. और बहुत परेशान हैं. RCB ने संडे, 28 अप्रैल को अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस को हराया. इस जीत के बाद सिराज ने T20 क्रिकेट में बोलर्स को हो रही समस्याओं पर बात की. सिराज ने कहा कि छोटे ग्राउंड, फ़्लैंट विकेट जैसी चीजों के चलते बीस ओवर्स में 250 अब नॉर्मल लगने लगा है.

बता दें कि इस IPL में आठ बार टीम्स 250 से ज्यादा का स्कोर बना चुकी हैं. ज्यादातर टीम्स इम्पैक्ट सब और फ़्लैट पिच के चलते शुरू से ही हिट करना शुरू कर देती हैं. सिराज ने GTvsRCB मैच के बाद कहा,

'देखिए, आजकल की क्रिकेट सही में बदल गई है. अब हर दूसरे मैच में 250-60 बन जा रहे हैं. पहले 250 बहुत बड़ी बात होती थी. बोलर्स के लिए कोई मदद ही नहीं है. छोटे ग्राउंड्स हैं, फ़्लैट विकेट्स हैं. गेंद स्विंग नहीं होती, बहुत बदलाव आए हैं.

बोलर्स बस खेलते और पिटते रहते हैं. एक बोलर के रूप में, आपको खुद पर यक़ीन रखना होगा. मैंने जिंदगी में बहुत सारे उतार-चढ़ाव देखे हैं, इसलिए अगर एक-दो मैच खराब होते हैं तो मैं हिम्मत नहीं हारता. मैं वापसी की कोशिश करता हूं.'

यह भी पढ़ें: सीनियर्स को... रुतुराज ने बताया चेन्नई की टीम कैसे चल रही है!

IPL 2024 में सिराज के नाम अभी तक नौ मैच में छह विकेट हैं. अपनी बात आगे बढ़ाते हुए वह बोले,

'एक महीने बाद वर्ल्ड कप है... इसलिए मैं खुद से कहता हूं कि अगर मैं अच्छी गेंद पर मार खा रहा हूं, तो ठीक है. लेकिन मुझे गंदी गेंदें कम से कम फेंकनी होंगी. इस IPL में मैंने बहुत बुरी बोलिंग नहीं की है, T20 में 40 रन तो नॉर्मल हैं अब. T20 पूरी तरह से भाग्य का खेल है.

आपको अच्छी गेंदों पर विकेट नहीं मिलते और कई बार फ़ुल टॉस पर भी आप विकेट पा जाते हैं. इसलिए भाग्य का बड़ा महत्व है. मैं ट्रेनिंग के दौरान अपनी कमियों पर काम करता रहता हूं. मेरा माइंडसेट हमेशा यही रहता है कि मैं बेस्ट बोलर हूं, जब मैं फ़ील्ड पर जाता हूं, मेरा एटिट्यूड और माइंडसेट सेम ही रहता है.'

बात इस मैच की करें तो गुजरात ने पहले बैटिंग करते हुए 200 रन बनाए. टीम के लिए शाहरुख खान ने 58 और साइ सुदर्शन ने 84 रन की पारी खेली. जवाब में RCB ने 16 ओवर्स में ही जीत के लिए जरूरी रन बना लिए. टीम के लिए विल जैक्स ने सिर्फ़ 41 गेंदों पर 100 रन की पारी खेली. जबकि विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 70 और फ़ाफ़ डु प्लेसी ने 12 गेंदों पर 24 रन बनाए.

वीडियो: रोहित शर्मा और ऋषभ पंत बीच मैच पतंगबाजी करने लगे?

thumbnail

Advertisement

Advertisement