The Lallantop
Advertisement

'मां से बात की थी उसने, बोला कि...', रिंकू सिंह का दर्द पिता ने बता दिया

टीम में रिंकू को जगह न मिलने के बाद रिंकू के पिता खानचंद्र सिंह ने बताया कि उनके परिवार ने जश्न मनाने के लिए पटाखे और मिठाइयां मंगा कर रखे थे.

Advertisement
rinku singh father khanchandra singh says his son is heartbroken after he was not picked for t20 world cup
गावस्कर ने बताया कि IPL 2024 में रिंकू सिंह की फॉर्म कुछ खास नहीं रही है, इस वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पाई है. (फोटो- इंस्टाग्राम)
1 मई 2024
Updated: 1 मई 2024 17:26 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रोहित शर्मा की कप्तानी में T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) खेलने जा रही टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. 15 प्लेयर्स के स्क्वाड की घोषणा 30 अप्रैल को की गई. इसके बाद से एक खिलाड़ी की खूब चर्चा है जिसे स्क्वाड में जगह नहीं मिली. नाम है रिंकू सिंह. वो रिजर्व्ड प्लेयर के तौर पर वर्ल्ड कप में जाएंगे (Rinku Singh T20 World Cup Squad). हार्ड हिटर रिंकू टीम में जगह न मिलने से दुखी हैं. उनके पिता ने इस बात की पुष्टि की है. रिंकू के पिता ने कहा है कि सेलेक्शन न होने से रिंकू का दिल टूट गया है.

जून में होने वाले T20 वर्ल्ड कप की टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को दी गई है. टीम के वाइस कैप्टन हार्दिक पंड्या रहेंगे. इसके अलावा विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और जसप्रीत बुमराह को भी टीम में शामिल किया गया है. टीम के सेलेक्शन से पहले रिंकू के नाम की खूब चर्चा चल रही थी. लेकिन उन्हें 15 खिलाड़ियों में जगह नहीं मिली. इसके बाद रिंकू के पिता खानचंद्र सिंह ने बताया कि उनके परिवार ने जश्न मनाने के लिए पटाखे और मिठाइयां मंगा कर रखे थे.          

न्यूज़ चैनल भारत 24 को दिए एक इंटरव्यू में खानचंद्र ने बताया,

"उम्मीदें तो बहुत थीं, लेकिन थोड़ा दुख भी है. हम लोगों ने मिठाई और पटाखे लाकर रखे थे. हमें लगा था कि रिंकू 11 खिलाड़ियों में खेलेंगे. लेकिन फिर भी हमें काफी खुशी है."

टीम में जगह न मिलने के बाद रिंकू सिंह के रिएक्शन पर भी उनके पिता ने बात की. उन्होंने बताया,

"रिंकू ने अपनी मां से बात की थी. उसका भी दिल टूटा है. उसने मां को बताया था कि 15 खिलाड़ियों में नाम नहीं है, लेकिन मैं वर्ल्ड कप के लिए जा रहा हूं."

गावस्कर ने रिंकू पर क्या कहा?

रिंकू सिंह के सेलेक्शन पर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बताया कि IPL 2024 में रिंकू सिंह की फॉर्म कुछ खास नहीं रही है, इस वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पाई है. उन्होंने स्पोर्ट्स टुडे को बताया,

"हो सकता है कि IPL 2024 में अभी तक उनका फॉर्म उतना अच्छा नहीं रहा हो. उन्हें बैटिंग के ज्यादा मौके भी नहीं मिले हैं और शायद यही कारण है कि सेलेक्टर्स ने उन्हें नहीं चुना."

गावस्कर ने आगे बताया कि ये भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतने की क्षमता रखती है. उन्होंने कहा कि ये टीम टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार है. इसको लेकर कोई सवाल ही नहीं है. इंटरनेशनल लेवल पर, कभी-कभी आपको थोड़ी किस्मत की जरूरत होती है और अगर इस भारतीय टीम की किस्मत थोड़ी भी साथ देती है, तो मुझे पूरा विश्वास है कि साल 2007 के बाद T20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर टीम इंडिया चैंपियन बनेगी.

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.

वीडियो: T20 World Cup में टीम इंडिया के स्क्वॉड को लेकर दिग्गजों ने बड़ी बात कह दी

thumbnail

Advertisement

Advertisement