The Lallantop
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप टीम में रिंकू सिंह क्यों नहीं? अजित अगरकर ने वजह बता दी

अगरकर ने आगे बताया कि अगर वर्ल्ड कप IPL की तरह हुआ, माने अगर वर्ल्ड कप में भी IPL की तरह 220-230 रन मामूली हो जाएंगे, तो ऐसी स्थिति में भारतीय टीम के पास बढ़िया बैटिंग लाइनअप है.

Advertisement
rinku singh t20 world cup team ajit agarkar puts reasons behind his exclusion
वाइस कैप्टन हार्दिक पंड्या पर चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने बताया कि हार्दिक जो कर सकते हैं, वो कोई और नहीं कर सकता. (फोटो- ट्विटर)
2 मई 2024
Updated: 2 मई 2024 19:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Rinku Singh T20 World Cup की टीम में अपनी जगह नहीं बना सके. वर्ल्ड कप के लिए टीम सेलेक्ट होने के बाद से इस बेस्ट फिनिशर को लेकर कई सवाल पूछे जा रहे हैं. क्यों उन्हें टीम में नहीं रखा गया? रिंकू सिंह रिजर्व प्लेयर के तौर पर क्यों जा रहे हैं? अब इन सवालों के जवाब सामने आए हैं. वर्ल्ड कप की टीम को लेकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने मीडिया को कई सवालों के जवाब दिए.

15 के स्क्वाड में रिंकू सिंह को जगह न मिलने पर चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने कहा कि रिंकू ने कुछ भी गलत नहीं किया है. उन्होंने ये भी कहा कि शुभमन गिल ने भी कुछ गलत नहीं किया. अगरकर ने बताया,

"रिंकू को बाहर रखना हमारे लिए सबसे कठिन फैसला था. इसमें रिंकू की कोई भी गलती नहीं है. टीम में कई रिस्ट स्पिनर हैं, जो रोहित को ज्यादा विकल्प प्रदान करते हैं. कुछ ऐसा ही केस अक्षर पटेल के साथ है, जो बैटिंग ऑलराउंडर हैं. हमें लगा कि विंडीज के हालात को देखते हुए वहां दूसरा स्पिन विकल्प ज्यादा बेहतर रहेगा."

रोहित ने स्पिनर्स को चुनने पर बताया,

“मुझे स्क्वाड में 4 स्पिनर्स चाहिए थे. मैं इसका कारण यहां नहीं बताऊंगा. ये आपको अमेरिका में पता चल जाएगा.”

विराट बेहतरीन खेल रहे हैं

मीडिया से बातचीत के दौरान अगरकर ने विराट कोहली पर भी बात की. टी20 में उनकी स्ट्राइक रेट पर अजित ने कहा,

"हम विराट के स्ट्राइक रेट के बारे में कभी भी चिंतित नहीं रहे. विराट IPL में बेहतरीन खेल रहे हैं. इसलिए ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है.”

अगरकर ने आगे बताया कि अगर वर्ल्ड कप IPL की तरह हुआ, माने अगर वर्ल्ड कप में भी IPL की तरह 220-230 रन मामूली हो जाएंगे, तो ऐसी स्थिति में भारतीय टीम के पास बढ़िया बैटिंग लाइनअप है.

हार्दिक जो कर सकते हैं, कोई नहीं कर सकता

वहीं टीम के वाइस कैप्टन हार्दिक पंड्या पर चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने बताया कि हार्दिक जो कर सकते हैं, वो कोई और नहीं कर सकता. वहीं केएल राहुल पर अजित ने बताया कि वो IPL में ओपनिंग कर रहे हैं. टीम मिडिल ऑर्डर के विकल्प तलाश रही थी. इसलिए संजू सैमसन और ऋषभ पंत बेहतर विकल्प थे.

अमेरिका और कैरेबियन में होने वाले T20 World Cup 2024 में कुल 20 टीम्स हिस्सा लेंगी. इस टूर्नामेंट में कई टीमें पहली बार भी खेलने उतरेंगी. सारी टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है. भारतीय टीम इस प्रकार है-    

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.

वीडियो: बेस्ट फ़िनिशर को नहीं मिली वर्ल्ड कप टीम में एंट्री, गुस्साए वर्ल्ड कप चैंपियन ने सबको सुना दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement