The Lallantop
Advertisement

हार्दिक पर फिर भड़के पूर्व क्रिकेटर, बताया किसे बनाया जाना चाहिए था उपकप्तान?

Team India की World cup squad में चुने जाने के बाद Hardik Pandya को लगातार आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. अब Irfan Pathan ने एक बार फिर हार्दिक पर निशाना साधा है.

Advertisement
Hardik Pandya, T20 World cup, Irfan pathan
हार्दिक पंड्या को वर्ल्ड कप में उपकप्तानी मिलने पर उठे सवाल (फोटो: PTI)
2 मई 2024 (Updated: 2 मई 2024, 08:56 IST)
Updated: 2 मई 2024 08:56 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के लिए पिछले कुछ महीने भुला देने वाला रहा है. चाहे वो IPL हो या फिर Team India की वर्ल्ड कप स्क्वॉड में सेलेक्शन (Team India World cup squad), हार्दिक को लगातार आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. पहले फैन्स ने उनको मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाए जाने पर नाराजगी जाहिर की थी. अब उनको T20 वर्ल्ड कप में उपकप्तान बनाए जाने पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. और ये सवाल सिर्फ फैन्स ने ही नहीं, बल्कि हार्दिक की आए दिन आलोचना करने वाले पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने भी उठाया है.

इरफान के मुताबिक हार्दिक पंड्या की जगह जसप्रीत बुमराह को टीम की उपकप्तानी दी सकती थी. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,

“हार्दिक पंड्या को जहां तक उपकप्तान बनाए जाने की बात है तो मुझे लगता है कि वो पिछले कुछ समय से कप्तानी करते रहे हैं और इस वजह से सेलेक्टर्स ने उनको ये जिम्मेदारी दी होगी. फिर भी मेरा मानना ​​है कि बुमराह जैसा खिलाड़ी को ये जिम्मेदारी देना खराब विकल्प नहीं होता.”

इरफान ने चोट के बाद हार्दिक की इंडियन टीम में वापसी को लेकर कहा,

“चोटिल होना किसी के हाथ में नहीं है, लेकिन इसके बाद वापसी एक सिस्टमैटिक तरीके से होनी चाहिए.  पूरे साल भारतीय क्रिकेट की सेवा करने के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट में नियमित भागीदारी अहम है. लेकिन कोई खिलाड़ी बिना घरेलू क्रिकेट खेले टीम में वापसी कर लेते हैं. जब बाकी के खिलाड़ी देखते हैं कि एक खिलाड़ी को विशेष तरजीह मिल रही है, तो इससे टीम का माहौल बिगड़ता है. क्रिकेट टेनिस की तरह नहीं है, यह एक टीम खेल है जहां समानता बेहद जरूरी है.”

ये भी पढ़ें: खुन्नस या एजेंडा... हार्दिक के पीछे हाथ धोकर क्यों पड़े हैं इरफ़ान पठान?

हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब पठान ने हार्दिक पंड्या को निशाने पर लिया है. हाल ही में लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में मुंबई इंडियंस की हार के बाद पठान ने X पोस्ट किया,

“बीते बरस मुंबई इंडियंस के पास जसप्रीत बुमराह नहीं थे और टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था. लेकिन इस साल उनके पास बुमराह भी हैं, इसके बावजूद टीम इस हालत में है. इसके पीछे की वजह ये है कि ग्राउंड में टीम को अच्छे से मैनेज नहीं की गई. उनके कप्तान हार्दिक पंड्या ने बहुत सारी गलतियां कीं. यह सच है.”

इसके अलावा भी कई और मौके हैं, जब पठान ने हार्दिक पंड्या पर सीधा हमला बोला है. इसको लेकर कई फैन्स ने सोशल मीडिया पर इरफान से सवाल भी किया है. अब पठान की तरफ से हार्दिक की लगातार आलोचना के पीछे की वजह क्या है, ये बात अभी तक साफ नहीं हो पाई है.

वीडियो: रोहित शर्मा राहुल द्रविड़ T20 WC टीम पर लेजेंड की बात सुनी?

thumbnail

Advertisement

Advertisement