The Lallantop
Advertisement

हार्दिक पर मीटिंग में... वर्ल्ड कप सेलेक्शन मीटिंग की ये डीटेल्स पता चलीं?

Hardik Pandya. मुंबई इंडियंस के कप्तान. अभी तक इनके लिए IPL2024 ठीक नहीं गया है. और इसी चक्कर में कहा जा रहा था कि ये वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो सकते हैं. लेकिन ऐसा हुआ नहीं, अब सेलेक्शन मीटिंग की कुछ डीटेल्स सामने आई हैं.

Advertisement
Hardik Pandya
हार्दिक की मुंबई वापसी अभी तक ठीक नहीं गई है (PTI File)
1 मई 2024
Updated: 1 मई 2024 22:15 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Hardik Pandya World Cup खेलने जा रहे हैं. हालांकि IPL2024 में उनके अभी तक के प्रदर्शन को देखते हुए, लोगों को ये बात हजम नहीं हो रही है. लेकिन वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम आ चुकी है. और इसमें हार्दिक पंड्या को वाइस-कैप्टन चुना गया है. यानी ना सिर्फ़ वह खेलेंगे, बल्कि लीडरशिप ग्रुप का भी हिस्सा होंगे. मंगलवार, 30 अप्रैल को अहमदाबाद में हुई एक मीटिंग में ये फैसले लिए गए.

बता दें कि हार्दिक को वनडे वर्ल्ड कप के दौरान टखने में चोट लग गई थी. इस चोट से वापसी के बाद अभी तक वह गेंद और बल्ले, दोनों से कुछ खास नहीं कर पाए हैं. उनकी टीम भी IPL Points Table में अंतिम स्थान पर है. लेकिन इन चीजों का हार्दिक के सेलेक्शन पर फ़र्क नहीं पड़ा. जय शाह, अजित आगरकर और राहुल द्रविड़ की मौजूदगी वाली मीटिंग में उन्हें सेलेक्ट करने का फैसला लिया गया. और अब इस मीटिंग की कुछ डीटेल्स सामने आई हैं.

यह भी पढ़ें: रिंकू को बलि... बेस्ट फ़िनिशर को नहीं मिली वर्ल्ड कप टीम में एंट्री, गुस्साए वर्ल्ड कप चैंपियन ने सबको सुना दिया

BCCI के एक सोर्स ने इस मामले में नाम ना जाहिर करने की शर्त पर क्रिकेट वन से कहा,

'स्क्वॉड में हार्दिक पंड्या की जगह पर बहुत बहस हुई. जबकि संजू सैमसन पर इतनी चर्चा नहीं हुई.'

हार्दिक की खराब फ़ॉर्म के बावजूद, उनके पिछले प्रदर्शन और कप्तानी के अनुभव को देखते हुए सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम में चुनने का फैसला किया. संजू सैमसन के सेलेक्शन पर सारे लोग सहमत थे. बिना किसी बवाल के उन्हें चुनने का फैसला किया गया. जबकि शिवम दुबे और रिंकू सिंह को चुनने पर खूब चर्चा हुई. और काफी बातचीत के बाद शिवम को तरजीह मिली. सोर्स ने कहा,

'हार्दिक के पहले से स्क्वॉड में होने के चलते, दुबे और रिंकू के बीच मुकाबला था.'

रिंकू के बारे में सोर्स ने कहा कि वह दुर्भाग्यशाली रहे. रिंकू के साथ शुभमन गिल, आवेश खान और खलील अहमद को ट्रेवलिंग रिज़र्व्स में रखा गया है. ये प्लेयर्स टीम के साथ ही ट्रेवल करेंगे. टीम इंडिया 5 जून को अपना पहला मैच खेलेगी. यह मैच आयरलैंड के खिलाफ़ होगा. जबकि 9 जून को भारत के सामने पाकिस्तान की टीम होगी.

20 टीम्स का ये इवेंट 1 जून से 29 जून का खेला जाएगा. अमेरिका और कैरेबियन में होने वाले T20 World Cup 2024 में कुल बीस टीम्स हिस्सा लेंगी. इस टूर्नामेंट में कई टीम्स पहली बार भी खेलने उतरेंगी. सारी टीम्स को चार ग्रुप्स में बांटा गया है.

वीडियो: रोहित शर्मा राहुल द्रविड़ T20 WC टीम पर लेजेंड की बात सुनी?

thumbnail

Advertisement

Advertisement