The Lallantop
Advertisement

34 बॉल में 68 रन मारकर यशस्वी जायसवाल बोले, "जब भी विराट भैया के साथ...."

Yashaswi Jaiswal ने दूसरे T20 मैच में Virat Kohli के साथ दूसरे विकेट के लिए 28 गेंदों में 57 रन की पार्टनरशिप की थी. उस पर बात करते हुए उन्होंने काफी कुछ कहा है.

Advertisement
Yashawi Jaiswal
महज़ 22 की उम्र में यशस्वी जैसा खेल रहे हैं, उनके लिए टी-20 में इंडियन टीम का ओपनिंग स्लॉट फिलहाल तो फिक्स लग रहा है.
font-size
Small
Medium
Large
15 जनवरी 2024
Updated: 15 जनवरी 2024 18:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

यशस्वी जायसवाल. 22 साल के युवा क्रिकेटर. पिछले एक-दो सालों से खूब नाम कमा रहे हैं. आईपीएल के रास्ते नेशनल टीम तक पहुंचे. अच्छा खेल भी रहे हैं. कल ही एक दमदार पारी खेली है. अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में जब इंडियन टीम चेज़ करने उतरी, तो उसको धांसू शुरुआत यशस्वी ने ही दी. कप्तान रोहित शर्मा के ज़ीरो पर आउट होने के बाद यशस्वी ही थे, जिन्होंने अपनी पारी ख़त्म होने तक संहारक मोड ऑन रखा. जब तक तीसरे विकेट के रूप में वो आउट हुए, भारत जीत की दहलीज पर पहुंच चुका था. महज़ 34 गेंदों में 68 रन मारे उन्होंने. पांच चौके और छह छक्के लगाए. दो सौ का स्ट्राइक रेट रहा उनका. दर्शनीय पारी.

ज़ाहिर है मैच ख़त्म होने के बाद रिपोर्टर्स का जत्था यशस्वी के पास पहुंचा. बातें हुईं. यशस्वी बोले,

"मुझसे कहा गया था कि मैं जाऊं और वो करूं, जो मैं करता हूं. मैं अपने प्रैक्टिस सेशन्स में अपने प्रोसेस पर खूब मेहनत करता हूं. जब भी मुझे मौक़ा मिलता है, मैं अपना बेस्ट देने की कोशिश करता हूं".

अपनी बातचीत में आगे यशस्वी ने विराट कोहली को भी शुक्रिया कहा. उन्होंने मैच में विराट के साथ दूसरे विकेट के लिए 28 गेंदों में 57 रन की पार्टनरशिप की थी. उस पर बात करते हुए वो बोले,

"वो बहुत अच्छी पार्टनरशिप थी. विराट भैया के साथ बैटिंग करना सम्मान की बात है. काफी कुछ सीखने को मिलता है. हम इस बारे में बात करते हैं कि किस तरफ चौके-छक्के मारे जा सकते हैं. हमने तय किया था कि लॉन्ग ऑन और मिड ऑफ के ऊपर से मारना आसान रहेगा. हम लोग पॉजिटिव वाइब्स के साथ खेले और हमारी कोशिश सिर्फ अच्छे शॉट्स मारने की थी".

यशस्वी जायसवाल आगे बोले,

"मैं कमज़ोर गेंदों को सबक सिखाने की कोशिश कर रहा था, मेरा फोकस इसी बात पर था कि अपनी टीम को अच्छा स्टार्ट दे सकूं. मैं बैटिंग को डीप ले जाने की कोशिश कर रहा था. साथ ही अपना स्ट्राइक रेट भी अच्छा करने की कोशिश कर रहा था".

इंदौर में ये दूसरा टी20 मैच जीतने के बाद इंडिया ने तीन मैच की ये सीरीज़ भी जीत ली है. हालांकि अभी एक और मैच बाकी है, जो बुधवार 17 जनवरी को बेंगलुरु में होगा. 

 

वीडियो: यशस्वी जायसवाल के पानी पूरी वाले वीडियो की सच्चाई!

thumbnail

Advertisement

Advertisement