The Lallantop
Advertisement

IPL देखने के लिए शायद जेब ढीली करनी पड़ सकती है, JioCinema लॉन्च कर रहा नया प्लान

JioCinema ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट किया है. पोस्ट में आने वाली 25 अप्रैल को नया प्लान लॉन्च करने के बारे में बताया है. इस पोस्ट के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद अब दर्शकों को IPL 2024 का मजा लेने के लिए सब्सक्रिप्शन लेना पड़ सकता है. अब ऐसे में सवाल उठना लाजमी है. तो क्या अभी JioCinema मुफ़्त है.

Advertisement
JioCinema will announce a new subscription plan on April 25. The platform could start charging for IPL to give you an ad-free experience.
JioCinema पर आईपीएल का प्रसारण अभी तक फ्री है
24 अप्रैल 2024 (Updated: 24 अप्रैल 2024, 13:13 IST)
Updated: 24 अप्रैल 2024 13:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कल यानी 25 अप्रैल 2024 की तारीख शायद क्रिकेट प्रेमियों के लिए थोड़ा दुखी करने वाली हो सकती है. हालांकि इसका संबंध खेल के मैदान से नहीं है. मतलब धोनी अभी खेलते रहेंगे. इस तारीख का टीवी से भी कोई लेना देना नहीं है. मतलब आईपीएल (IPL 2024) भी चलता रहेगा. इस तारीख का संबंध तो मोबाइल पर मैच देखने वालों से है. हो सकता है कि अब आपको अपने स्मार्टफोन पर बुमराह की यॉर्कर देखने के लिए या फिर रिंकू सिंह के छक्कों का आनंद लेने के लिए जेब ढीली करनी पड़े. क्योंकि JioCinema नये प्लान ( JioCinema IPL) लेकर आ रहा है.

JioCinema ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैन्डल से एक पोस्ट किया है. पोस्ट में आने वाली 25 अप्रैल को नया प्लान लॉन्च करने के बारे में बताया है. इस पोस्ट के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद अब दर्शकों को आईपीएल का मजा लेने के लिए सब्सक्रिप्शन लेना पड़ सकता है. अब ऐसे में सवाल उठना लाजमी है. तो क्या अभी JioCinema मुफ़्त है.

मुफ़्त है भी और नहीं भी

सबसे पहली बात आईपीएल के डिजिटल राइट्स ही JioCinema के पास हैं. टीवी का कार्यक्रम स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के हाथ में. रिलायंस ग्रुप के चैनल Viacom18 ने 23 हजार करोड़ रुपये में इनको खरीदा हुआ है. पिछले साल यानी 2023 में ऐप ने एकदम मुफ़्त में पूरा सीजन दिखाया था. इस साल भी अभी तक दर्शकों को एक पैसा नहीं देना पड़ा है. पैसा भले नहीं देना पड़े लेकिन लाइव प्रसारण के दौरान विज्ञापनों की बाढ़ जरूर झेलनी पड़ती है.

ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा का कमाल, कबाड़ की बोतलों से बना दिया 38000000000 रुपये का ब्रांड

मैच के अलावा ऐप पर दुनिया-जहान की कई भाषाओं में बहुत सारा कॉन्टेन्ट फ्री में उपलब्ध है. लेकिन कई सारे नेशनल और इंटरनेशनल शो से लेकर फिल्मों के लिए दर्शकों को प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना ही पड़ता है. जियो सिनेमा अभी साल भर के सब्सक्रिप्शन के लिए 999 रुपये और महीने भर के लिए 99 रुपये चार्ज करता है. क्योंकि ये प्रीमियम प्लान है तो एक साथ चार डिवाइस में लॉगिन करने से लेकर हाई क्वालिटी में वीडियो स्ट्रीम करने की भी सुविधा मिलती है. लेकिन विज्ञापन यहां भी पीछा नहीं छोड़ते. बस कम हो जाते हैं.

कल क्या होगा

हो सकता है कि अब यूजर्स को आईपीएल के लिए पैसा देना पड़े. ऐप नया प्लान ला सकता है या फिर सिर्फ आईपीएल के लिए कोई सब्सक्रिप्शन. एकदम वैसे ही जैसे जियो की मोबाइल सर्विस के साथ हुआ था. वैसे एक खबर ये भी है कि कंपनी बच्चों से जुड़े कॉन्टेन्ट लॉन्च कर सकती है. रायटर्स के मुताबिक कंपनी ने Pokemon Company के साथ हाल ही मैं एक डील क्लोज की है.

जो भी हो. कल कौन सा दूर है. पता चल ही जाएगा.  

वीडियो: खर्चा पानी: Jio मोबाइल नेटवर्क, OTT में फ्री IPL दिखाने के बाद मुकेश अंबानी, कार और होम लोन ला रहे?

thumbnail

Advertisement

Advertisement