The Lallantop
Advertisement

स्मार्टफोन में ग्रीन स्क्रीन की दिक्कत है तो ये कंपनी फ्री में स्क्रीन बदल रही है, बस इतना करना है

हरी लाइन वाले स्मार्टफोन की स्क्रीन बदलने का ऑफर लेकर आया है Samsung. कंपनी ग्रीन लाइन की दिक्कत झेल रहे यूजर्स को one-time स्क्रीन रिपलेसमेंट का ऑफर दे रही है. हालांकि, ऐसा हर मॉडल के लिए नहीं है. कौन से मॉडल और क्या करना होगा, वो जानने से पहले जरा स्मार्टफोन की हरी बत्ती जला लेते हैं.

Advertisement
Samsung is giving Galaxy users a free, one-time display replacement for phones affected by the infamous green line issue.
सैमसंग गैलक्सी यूजर्स के लिए राहत की सांस.
22 अप्रैल 2024 (Updated: 22 अप्रैल 2024, 15:05 IST)
Updated: 22 अप्रैल 2024 15:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

स्मार्टफोन की स्क्रीन पर हरी लाइन देखकर अगर आप परेशान हो रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. अब आप बिना किसी खर्चे के नई स्क्रीन लगवा सकते हैं. इस बात की भी कोई चिंता नहीं कि फोन आपका वारंटी में है या आउट ऑफ वारंटी. कंपनी अपने खर्चे पर नई स्क्रीन लगाकर देगी. वाकई अच्छी खबर है, लेकिन एक ट्विस्ट है. ऐसा ऑफर सिर्फ एक कंपनी (Samsung offers free screen replacement) दे रही है और ऑफर सिर्फ और सिर्फ भारत में उपलब्ध होगा. इतना पढ़कर आप कहेंगे इसमें क्या बुराई. कोई बुराई नहीं लेकिन आम तौर पर इसके उलट होता है.

हरी लाइन वाले स्मार्टफोन की स्क्रीन बदलने का ऑफर लेकर आया है Samsung. कंपनी ग्रीन लाइन की दिक्कत झेल रहे यूजर्स को one-time स्क्रीन रिप्लेसमेंट का ऑफर दे रही है. हालांकि, ऐसा हर मॉडल के लिए नहीं है. कौन से मॉडल्स हैं ये और क्या करना होगा, वो जानने से पहले जरा स्मार्टफोन की हरी बत्ती जला लेते हैं.

क्या है ग्रीन लाइन इशू?

कहानी कुछ एक दो साल पहले स्टार्ट हुई. जब कुछ बजट और मिडरेंज स्मार्टफोन्स में स्क्रीन पर एक हरे कलर की खड़ी लाइन दिखना चालू हुई. ट्विटर-फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लोगों ने बाकायदा मोबाइल कंपनियों के नाम बताकर दावा किया कि उनके स्मार्टफोन की स्क्रीन पर ग्रीन लाइन या लाइनें दिख रही हैं. कहा गया कि एंड्रॉयड सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद ऐसा हो रहा था.

क्या वनप्लस, क्या सैमसंग. ओप्पो, वीवो, शाओमी, मोटोरोला, गूगल के OLED/AMOLED स्क्रीन वाले फोन्स में हरी लाइन्स ने हलकान कर रखा है. ट्विटर पर सिर्फ ग्रीन लाइन लिखने की देर है और ऐसे स्मार्टफोन की लाइन लग जाती है. एप्पल भी इससे अछूता नहीं मगर उससे जुड़े केस कम दिखे हैं. सोशल मीडिया में जब पानी सिर से ऊपर चला गया तो इस मामले में सबसे ज्यादा प्रभावित कंपनी OnePlus ने लाइफ टाइम वारंटी देने की बात कही.

ये भी पढ़ें: स्मार्टफोन पर ग्रीन लाइन, सॉफ्टवेयर अपडेट के नाम पर कंपनियों ने बुद्धू तो नहीं बना दिया?

हालांकि, मामले आना अभी भी बंद नहीं हुए हैं. कुछ महीनों पहले सैमसंग के इस साल के फ़्लैगशिप Galaxy S24 अल्ट्रा में भी कई यूजर्स ने इस दिक्कत के बारे में पोस्ट किया था. अब खबर है कि कंपनी ने इस दिक्कत को माना है और यूजर्स की स्क्रीन बदलने का ऑफर दिया है.

किसे मिलेगा ऑफर?

Galaxy S20, Galaxy S21, Galaxy Note 20, and Galaxy S22 सीरीज के स्मार्टफोन इस ऑफर का इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि, फोन का वारंटी में होना जरूरी नहीं मगर फोन तीन साल से पुराना नहीं होना चाहिए. कहने का मतलब अगर अपने Galaxy S20 को लॉन्च के समय खरीदा था तो आप के लिए ये ऑफर काम नहीं करेगा. हां इसी फोन को आपने दो साल पहले खरीदा था तो कोई दिक्कत नहीं. आखिरी तारीख 30 अप्रेल है, ये भी ध्यान रखें. 

स्क्रीन बदलवाने के लिए आपको कंपनी के नजदीकी सर्विस सेंटर का रुख करना होगा.

तो अगर आप भी ऐसी किसी परेशानी से परेशान हो रहे और लाख रुपये के फोन पर हरे-नीले निशान आ रहे हैं तो बिना देर किये सर्विस सेंटर चले जाइए. 

वीडियो: खर्चा-पानी: एप्पल और सैमसंग जैसी कंपनियों के भारत में इंटरेस्ट के पीछे ये राज़ है!

thumbnail

Advertisement

Advertisement